IPL में करोड़ों में बिकने वाले खिलाड़ियों का दर्द; हारने पर मालिक ने मारी थी थप्पड़, टेलर का कबूलनामा !
Advertisement

IPL में करोड़ों में बिकने वाले खिलाड़ियों का दर्द; हारने पर मालिक ने मारी थी थप्पड़, टेलर का कबूलनामा !

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Tylor ) ने अपनी किताब में इस बात को स्वीकार किया है कि आईपीएल (IPL ) में जब वह जीरो पर आउट हो गए थे तो राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उनके चेहरे पर तीन-चार चांटे लगाये थे. 

रॉस टेलर

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Tylor) ने आईपीएल मैच को लेकर एक बेहद चौकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने दावा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2011 सीजन के दौरान राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के मालिकों में से एक ने उन्हें जोरदार ‘थप्पड़’ लगाया था. इस पूर्व कप्तान ने कहा है कि मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ मैच के दौरान जब वह जीरो पर आउट हो गए तो फ्रेंचाइजी के एक मालिक ने उन्हें जोरदार थप्पड़ मार दिया था.

"इतने पैसे क्या जीरो पर आउट होने के लिए दिए थे’’ 
टेलर ने अपनी नई ऑटोबायोग्राफी, ‘रॉस टेलरः ब्लैक एंड व्हाइट’ में यह रहस्योद्घाटन किया है. ‘स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड’ पर छपी खबर के मुताबिक उन्होंने किताब में लिखा है, ‘‘ हम 195 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे, और मैं मैच में खाता खोले बगैर आउट हो गया था. मैच के बाद टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन से जुड़े लोग होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर बने बार में बैठे हुए थे.  वॉर्नी (शेन वॉर्न) के साथ वहां लिज हर्ले भी मौजूद थीं. तभी वहां पर  राजस्थान रॉयल्स टीम के एक मालिक ने मुझसे कहा, रॉस, हमने आपको जीरो पर आउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर नहीं दिया था. उन्होंने इसके बाद तीन- चार बार चेहरे पर जोरदार थप्पड़ मार दिया. साथ में वह हंस भी रहा था, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह पूरी तरह से नाटकीय था.’’ 

टेलर ने कहा, मैं इसे मुद्दा नहीं बनाने वाला था 
टेलर ने कहा, ‘‘उन हालात में, मैं इसको कोई मुद्दा नहीं बनाने वाला था, लेकिन मैं एक पेशेवर खेल के माहौल में इसकी उम्मीद नहीं कर सकता था.’’ टेलर ने कहा, ‘‘जब आपको बड़ी रकम दी जाती है तो आप यह साबित करने के लिए बेताब होते हैं कि आप इसके लायक थे. जो लोग आपको इतनी बड़ी रकम देकर आपके साथ करार करते हैं, उन्हें भी आप से काफी उम्मीदें होती है. यह पेशेवर खेल का नियम है और मानव स्वभाव भी है. ’’

टेलर नस्लवाद का भी लगा चुके हैं इल्जाम 
38 साल के टेलर 2008 से 2010 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल थे और 2011 में राजस्थान रॉयल्स के साथ थे. उन्होंने इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) और तत्कालीन पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम के लिए भी खेला था. टेलर की यह आत्मकथा पिछले दिनों उस वक्त सुर्खियों में आई थी, जब उन्होंने इल्जाम लगाया था कि राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व के दौरान उन्हें नस्लवाद का सामना करना पड़ा था.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news