नस्लपरस्ती को ख़त्म करना है "चाहें बंदूक़ की नोक पर हो या क़लम से": PM मोदी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1414130

नस्लपरस्ती को ख़त्म करना है "चाहें बंदूक़ की नोक पर हो या क़लम से": PM मोदी

PM Modi Chintan Shivir: पीएम मोदी ने आज दो दिन के चिंतन शिविर को वीडियो कांफ्रेंसिग के ज़रिए ख़िताब किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मुल्क में अमन बनाए रखने के लिए हमें एक दूसरी रियासत से सीखने की ज़रूरत है.

नस्लपरस्ती को ख़त्म करना है "चाहें बंदूक़ की नोक पर हो या क़लम से": PM मोदी

PM Modi Chintan Shivir: हरियाणा के सूरजकुंड में दो दिन के चिंतन शिविर का इनेक़ाद (आयोजित) किया गया. इसमें आख़िरी दिन पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग ज़रिए ख़िताब किया. इसमें कई रियासतों के होम मिनिस्टर और होम सेक्रेटरीज़ ने हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने सभी से मुल्क के सिक्योरिटी निज़ाम को मज़बूत बनाने की अपील की है 

पीएम मोदी ने कहा कि "अंदरूनी सिक्योरिटी के लिए सभी रियासतों के एक साथ मिलकर काम करने की ज़रूरत है. क़ानून और मैनेजमेंट का सीधा ताल्लुक़ तरक़्क़ी से है. इसलिए अमन बनाए रखना हर किसी की ज़िम्मेदारी है."

सभी रियासतों को एक दूसरे से सीखना चाहिए

होम मिनिस्ट्री की तरफ़ से सभी रियासतों के होम मिनिस्टर के लिए किए गए दो रोज़ा ‘चिंतन शिविर’ को ख़िताब करते हुए PM मोदी ने कहा कि हर रियासत को एक-दूसरे से सीखना चाहिए, सबक़ लेना चाहिए और मुल्क की अंदरूनी सिक्योरिटी के लिए एक साथ मिलकर काम करना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘अंदरूनी सिक्योरिटी के लिए रियासतों का एक साथ मिलकर काम करना आईनी अहकामात (संवैधानिक आदेश) के साथ ही मुल्क के लिए ज़िम्मेदारी भी है. 

नस्लपरस्सी एक बड़ा मसला

पीएम मोदी ने कहा कि "ज़मीनी सतह पर दहशतगर्दी के नेटवर्क को ख़त्म करने के लिए पिछले कुछ सालों में सभी सरकारों ने बहुत ही ज़िम्मेदारी के साथ काम किया है. हमें इसका सामना अपनी फोर्सेस को मुत्तहिद करके करना होगा. हमें सभी तरह की नस्लपरस्ती को ख़त्म करना होगा. वह चाहें बंदूक़ की नोक पर हो या क़लम के आर्टिकल से. हमें इन सभी के लिए कोई हल निकालना होगा."

यह भी पढ़ें: भारत में पहली बार हो रही है UNSC की मीटिंग, क्रिप्टो के इस्तेमाल पर होगी बात

एक नेशन एक वर्दी पर दिया ज़ोर

पीएम ने पुलिस के लिए ‘‘एक नेशन, एक वर्दी’’ की बात रखते हुए कहा कि इसे थोपना नहीं चाहिए बल्कि इस पर ग़ौर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस के बारे में अच्छी सोच बनाए रखना अहम है. पीएम मोदी ने रियासतों से आज़ादी से पहले बनाए क़ानूनों का जायज़ा लेने और मौजूदा वक़्त में उनमें तरमीम (संशोधन) करने के लिए भी कहा.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news