Umesh Pal: प्रयागराज हत्याकांड से क्या है यूनिवर्सिटी का कनेक्शन; क्यों ख़ाली कराया गया मुस्लिम हॉस्टल ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1598827

Umesh Pal: प्रयागराज हत्याकांड से क्या है यूनिवर्सिटी का कनेक्शन; क्यों ख़ाली कराया गया मुस्लिम हॉस्टल ?

Allahabad University News: यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल क़त्ल केस की छानबीन लगातार जारी है. इस मामले में अब पुलिस ने बड़ा क़दम उठाया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल को प्रयागराज पुलिस ने सील कर दिया है.

Umesh Pal: प्रयागराज हत्याकांड से क्या है यूनिवर्सिटी का कनेक्शन; क्यों ख़ाली कराया गया मुस्लिम हॉस्टल ?

Allahabad University Muslim Hostel Sealed: उमेश पाल क़त्ल केस में पुलिस ने अहम कार्रवाई की है. मर्डर केस का साज़िशकर्ता सदाक़त खान इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के जिस हॉस्टल में रहता था, उसको पुलिस ने सील कर दिया है. बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स की मौजूदगी के दरमियान एक-एक कमरे को सील किया गया है. कई कमरों में स्टूडेंट रह रहे थे, उनको निकालकर कमरे को लॉक कर दिया गया. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का मुस्लिम हॉस्टल ख़ाली कराने के बाद सील कर दिया गया है.  सदाक़त ख़ान को गिरफ़्तार किए जाने के एक हफ़्ते बाद पुलिस की ओर से हॉस्टल को सील कर दिया गया.

ईद तक हॉस्टल बंद रहेगा:अधीक्षक
एसीपी शिवकुटी राजेश कुमार यादव ने बताया कि सोमवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल को ख़ाली कराकर उसे सील कर दिया गया. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल के अधीक्षक डॉक्टर इरफ़ान अहमद ख़ान की तरफ़ से स्टूडेंट के लिए 5 मार्च को जारी आवश्यक सूचना में कहा गया कि "पांच मार्च, 2023 को हॉस्टल प्रशासल की मीटिंग में फैसला किया गया कि मौजूदा हालात को देखते हुए छह मार्च, 2023 को सभी स्टूडेंट अपने सामान के साथ हॉस्टल ख़ाली कर दें". इस नोटिस में कहा गया है, "छह मार्च, 2023 से ईद तक हॉस्टल बंद रहेगा".

सदाक़त ने अहम जानकारी दी: पुलिस
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल के अधीक्षक डॉक्टर इरफ़ान अहमद ख़ान ने समाचार एजेंसी को बताया कि दूसरे स्टूडेंट की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार को हॉस्टल ख़ाली कराके इसे सील कर दिया गया है. बता दें कि उमेश पाल क़त्ल मामले की साज़िश में ग़ाज़ीपुर के रहने वाले सदाक़त ख़ान का नाम सामने आया था. पुलिस ने पूछताछ के बाद 27 फरवरी को उसे अरेस्ट कर लिया था. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के अनुसार, सदाक़त ने काफी अहम जानकारी दी है. सदाक़त ने मुस्लिम हॉस्टल में कमरा ले रखा था और उसने अपने कमरे में साज़िश किए जाने की बात बताई थी. बता दें कि बीती 24 फरवरी को धूमनगंज थाना इलाक़े में बीएसपी एमएलए  राजू पाल मर्डर केस के अहम गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था.

Watch Live TV

 

Trending news