प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांडः आरोपी का प्रशासन ने ढहाया घर; बरामद हुए ये हथियार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1591574

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांडः आरोपी का प्रशासन ने ढहाया घर; बरामद हुए ये हथियार

Prayagraj Umesh Pal murder case,  house of accused Zafar Ahmad demolished: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी और अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद के घर को प्रशासन ने तोड़कर गिरा दिया है. पुलिस ने दावा किया है कि इस दौरान घर के अंदर रायफल मिली है, जिसके इस्तेमाल उमेल पाल हत्याकांड में किया गया है

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांडः आरोपी का प्रशासन ने ढहाया घर; बरामद हुए ये हथियार

लखनऊ / प्रयागराज : उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में आरोपी और पूर्व विधायक अतीक अहम के नजदीकी जफर अहमद के प्रयाग राज स्थित घर पर बुल्डोजर चलवा दिया. भारी पुलिस फोर्स और प्रशासिनक अमले की निगरानी में जफर अगहद के घर को बुल्डोजर से ढहा दिया गया. घर की कीमत 2.5 करोड़ बताई जा रही है. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक के करीबी जफर अहमद के निर्माण को ध्वस्त करने से पहले घर में रायफल मिली है. पुलिस अधिकारी जांच पड़ताल में जुट गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि वह रायफल उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल की जाने वाली रायफल हो सकती है. बताया जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद की पत्नी भी अपने दो बेटों के साथ यहीं रहतीं थीं. यह भी दावा किया जा रहा है कि उमेश पाल की हत्या के बाद शूटर इसी आवास पर पहुंचे थे. 

राजू पाल के गवाह की हुई थी हत्या 
इससे पहले प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर से नेता बने और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अतीक अहमद के लखनऊ के महानगर इलाके में स्थित आवास पर छापा मारकर दो लग्जरी गाड़ियां जब्त की थी. यह छापेमारी यूनिवर्सल अपार्टमेंट में मारी गई थी. सूत्रों ने बताया कि छापेमारी 27 फरवरी की देर रात को की गई थी.
गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह वकील उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अतीक अहमद, उनके बेटे असद अहमद और पत्नी और बसपा नेता शाइस्ता परवीन के साथ कई अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

एक आरोपी को मुठभेड़ में मार गिराने का दावा 
उमेश पाल हत्याकांड के बाद सोमवार को प्रयागराज के धूमनगंज में नेहरू पार्क इलाके के पास पुलिस ने मुठभेड़ में एक आरोपी को गोली मारने का दावा किया था. आरोपी की पहचान अरबाज के तौर पर की गई थी, जिसके बार में कहा जा रहा है कि उमेश पाल की हत्या में इस्तेमाल की गई कार को वही चला रहा था. पुलिस ने दावा किया था कि मुठभेड़ में अरबाज घायल हो गया था और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी.
इस बीच, सपा विधायक पूजा पाल (दिवंगत लेफ्टिनेंट बसपा विधायक राजू पाल की पत्नी) ने मंगलवार को सीएम आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपने और परिवार के लिए जेड$ सुरक्षा की मांग की थी, वहीं अतीक अहमद की पत्नी ने भी सीएम को चिट्ठी लिखकर अपने पति और दो बेटों की जान को खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की है. 

Zee Salaam

Trending news