बिहार में पुजारी हत्या पर बवाल, आंखें निकाली, गुपतांग काटे
Advertisement

बिहार में पुजारी हत्या पर बवाल, आंखें निकाली, गुपतांग काटे

Bihar Priest Killed: बिहार के गोपालगंज जिले के एक गांव में छह दिनों से लापता एक पुजारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई, उसकी आंखें निकाल ली गईं और गुप्तांग काट दिए गए. जिसके बाद गांव में झड़प के बाद तनाव बढ़ गया. झड़प के दौरान दो पुलिसकर्मियों को आई मामूली चोटें.

बिहार में पुजारी हत्या पर बवाल, आंखें निकाली, गुपतांग काटे

Bihar Priest Killed: कुछ दिनों से लापता एक पुजारी की शनिवार को बिहार के गोपालगंज जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई, पुलिस के अनुसार उस पुजारी की आंखें निकाल ली गईं और उसके गुप्तांग भी काट दिए गए. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिसमें दो पुलिस अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गए. आपको बता दें कि पीड़ित मनोज कुमार, जिले के दानापुर गांव में एक शिव मंदिर के पुजारी थे, जो पिछले छह दिनों से लापता थे. उनके भाई अशोक कुमार साह भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष हैं.

क्या था पूरा मामला?
पुलिस के मुताबिक, मनोज कुमार अपने घर से मंदिर तक पैदल जाते समय गायब हो गए थे, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी, लेकिन पुलिस उनका पता नहीं लगा पाई. शनिवार को पुलिस को पीड़ित का शव गांव की झाड़ियों से मिला. खबर सामने आने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. झड़पें हुईं, जिसके दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया और राजमार्ग पर खड़े एक पुलिस वाहन में आग लगा दी. 

इस हादसे के बाद जिले में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिसके बाद पुलिस ने लगातार हवा में फायरिंग कर स्थिति को काबू  में किया. गोपालगंज सदर उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) प्रांजल बाद में पहुंचे और उत्तेजित स्थानीय लोगों को शांत करने में कामयाब रहे. मनोज कुमार के एक अन्य भाई सुरेश शाह ने कहा कि उनके परिवार को लगा कि मनोज कुमार कहीं चले गए हैं और जल्द ही वापस आ जाएंगे. 

आपको बता दें कि पीड़ित के परिवार के मुताबिक जिला प्रशासन के कुछ लोग उनके घर आए और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द जांच की जाएगी. जिसके बाद मनोज कुमार का शव छह दिन बाद मिला. सुरेश शाह ने यह भी बताया कि, "हम नहीं जानते कि हत्या कैसे और क्यों हुई". एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि गांव में स्थिति नियंत्रण में है और पर्याप्त पुलिस बल बुलाया गया है. उन्होंने कहा, "राजमार्ग अब साफ कर दिया गया है.पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया गया है. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गोली मारकर दोनों आंखें निकाल ली गईं
पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक पुजारी मनोज कुमार की निर्मम तरीके से हत्या की गई है. आरोपियों ने पुजारी को गोली मारने के बाद उनकी दोनों आंखें निकाल लीं गुप्तांग भी काट दिया. हत्यारे कौन हैं? किस विवाद में बेहद खतरनाक तरीके से हत्या को अंजाम दिया गया इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

Trending news