प्रसपा का सपा में हुआ विलय, शिवपाल के घर और गाड़ी पर लगा समाजवादी का झंडा
Advertisement

प्रसपा का सपा में हुआ विलय, शिवपाल के घर और गाड़ी पर लगा समाजवादी का झंडा

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी एक हो गए हैं. जी हां, प्रसपा का सपा में विलय हो गया है. पढ़ें पूरी खबर

File PHOTO

Shivpal Yadav: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. 2 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती की जा रही है. मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी मैदान में उतरी थीं और उन्होंने जबरदस्त जीत हासिल की है. इस जीत से पहले ही अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव खुद चाचा शिवपाल से मिलने के लिए मैनपुरी पहुंचे. जिसके बाद मैनपुरी आज की बड़ी खबर आई है. दरअसल प्रसपा का सपा में विलय हो गया है.

चाचा शिवपाल यादव और अखिलेश यादव पुरानी बातों को भुलाकर एक बार फिर से साथ आए हैं और अपनी पार्टी का सपा में विलय कर लिया. इसके अलावा घर और गाड़ी लगे प्रसपा के झंडे को उतार कर सपा का झंडा लगा लिया गया है. खबर यह भी है कि शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा झंडा उठाया. शिवपाल यादव के सपोर्टर्स ने उनकी गाड़ी पर से प्रसपा का झंडा हटाकर सपा का झंडा लगा दिया. 

बता दें कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के देहांत से पहले चचा और भतीजे में दराड़ पड़ी हुई थी. दोनों की सोच इतनी ज्यादा अलग-अलग हो गई थी कि शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी बना ली थी. उन्होंने अपनी पार्टी का प्रगतिशील समाजवादी पार्टी दिया था. शिवपाल यादव ने 29 अगस्त 2018 को समाजवादी पार्टी को अलविदा कहा था. इस वक्त प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड एक सियासी पार्टी है. वहीं पार्टी का कैम्प दफ्तर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौजूद है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news