राहुल गांधी ने बीच में छोड़ी यात्रा, वाराणसी से वायनाड हुए रवाना; 18 फरवरी को फिर से शुरू होगी यात्रा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2115659

राहुल गांधी ने बीच में छोड़ी यात्रा, वाराणसी से वायनाड हुए रवाना; 18 फरवरी को फिर से शुरू होगी यात्रा

 Bharat Jodo Nyay Yatra 2024: कांग्रेस की'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश की और राजस्थान में प्रवेश से पहले वह सूबे के एक बड़े हिस्से का दौरा करेगी.फिलाहल राहुल गांधी यात्रा को बीच में छोड़कर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड रवाना हो गए हैं.

 

राहुल गांधी ने बीच में छोड़ी यात्रा, वाराणसी से वायनाड हुए रवाना; 18 फरवरी को फिर से शुरू होगी यात्रा

Bharat Jodo Nyay Yatra 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को बीच में छोड़कर अचानक अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड रवाना हो गए हैं. सांसद गांधी यात्रा के दूसरे दिन काशी से भदोही जाते वक्त अचानक बीच में ही यात्रा छोड़कर एयरपोर्ट के लिए निकल गए. अब ये यात्रा 18 फरवरी को प्रयागराज से शुरू होगी. इस बाबत जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ( Jairam Ramesh ) ने कहा कि वायनाड में पूर्व अध्यक्ष की मौजूदगी "तत्काल आवश्यक" थी. 
   
उन्होंने कहा, "वायनाड में राहुल गांधी की मौजूदगी की तत्काल आवश्यकता है. वह आज शाम 5 बजे वाराणसी से वायनाड ( Waynad ) के लिए उड़ान भरेंगे. भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल, 18 फरवरी को दोपहर 3 बजे प्रयागराज में फिर से शुरू होगी."

गांधी की अगुआई वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का दूसरा फेज उत्तर प्रदेश के वाराणसी ( Varanasi News ) में एंट्री कर गई है. राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कई सीनियर नेताओं के साथ शहर का दौरा किया और काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी किए.

जगंली जानवरों ने 17 दिनों में 3 लोगों की ली जान
दूसरी तरफ, प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुरुवा द्वीप ( Kuruva Dweep )  पर वन विभाग के इको-टूरिज्म गाइड पॉल को हाथी ने कुचल दिया था. इलाज के दौरान पॉल की मौत कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में हो गई. जबकि इससे पहले मननथावाडी इलाके में एक हाथी ने 42 साल के अजी ( Azee ) नामक आदमी को कुचल कर मार डाला था, जिसके बाद वायनाड में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया .
  
पिछले 17 दिनों में जंगली जानवरों के हमलों में तीन लोगों  मौत हबो गई है. इलाके में जानवरों से निजात और स्थायी समाधान की तलाश के लिए शनिवार को वायनाड में एक जिला-व्यापी हड़ताल बुलाई गई थी. इसी वजह से पूरे शहर में दुकानें बंद रहीं.  

Trending news