Hyderabad में मुस्लिम औरतों का हिजाब हटाना BJP कैंडिडेट को पड़ा महंगा, नहीं मिला उसका साथ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2246494

Hyderabad में मुस्लिम औरतों का हिजाब हटाना BJP कैंडिडेट को पड़ा महंगा, नहीं मिला उसका साथ

Madhavi Latha BJP Candidate: आम चुनाव 2024 के लिए चौथे फेज का मतदान हो रहा है. इस फेज में हैदराबाद लोकसभा सीट पर भी आज ही वोटिंग हो रही है. इस बीच हैदाराबाद से बीजेपी कैंडिडेट के. माधवी लता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. 

Hyderabad में मुस्लिम औरतों का हिजाब हटाना BJP कैंडिडेट को पड़ा महंगा, नहीं मिला उसका साथ

Madhavi Latha BJP Candidate:  आम चुनाव 2024 के लिए चौथे फेज का मतदान हो रहा है. इस फेज में हैदराबाद लोकसभा सीट पर भी आज ही वोटिंग हो रही है. इस बीच हैदाराबाद से बीजेपी कैंडिडेट के. माधवी लता ने इस सीट के कई बूथों पर पहुंची, जहां उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के हिजाब हटाकर उनका चेहरा देखा और इसके साथ ही कई औरतों से उनके वोटर कार्ट और आधार कार्ड चेक किए. जब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उसके बाद हैदराबाद पुलिस ने भाजपा कैंडिडेट के. माधवी लता के खिलाफ FIR दर्ज की है. 

माधवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
उनके खिलाफ मालकपेट पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 171 C (चुनावों में अनुचित प्रभाव, 186 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधा डालना), 505 (1) सी (भड़काने के इरादे से कार्य करना, या जो भड़काने की संभावना है) के तहत मामला दर्ज किया गया है. किसी भी वर्ग या व्यक्तियों के समुदाय के समुदाय के किसी दूसरे वर्ग के खिलाफ कोई अपराध करने के लिए) IPC की धारा और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

चुनाव अधिकारी ने क्या कहा?
हैदराबाद के चुनाव अधिकारी रोनॉल्ड रोस ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, "किसी भी कैंडिडेट के पास किसी का पर्दा हटवाने का अधिकार नहीं है." अधिकारी का कहना है कि के. माधवी लता के खिलाफ IPC की धारा 171 C, 186, 505 (1) सी और धारा 132 के तहत FIR दर्ज की गई है. 

माधवी लता ओवैसी के खिलाफ लड़ रही हैं चुनाव
वाजेह हो कि के. माधवी लता हैदराबाद लोकसभा सीट से असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. माधवी लता के ख़िलाफ़ इससे पहले एक मस्जिद की तरफ़ निशाना करके तीर चलाने का अभिनय करने को लेकर भी एफ़आईआर दर्ज हुई थी.माधवी लता का सीधा मुकाबला एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से है, जो लगातार पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं.

95 सीटों पर हो रही है वोटिंग
गौरतलब है कि लोकसभा इलेक्शन के लिए चौथे फेज में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र समेत 10 राज्यों में 96 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में लोकसभा इलेक्शन के साथ विधानसभा की सभी 175 सीटों और ओडिशा में विधानसभा की सभी 147 सीटों पर मतदान हो रहा है. चौथे फेज में पूर्व सीएम अखिलेश यादव, असदुद्दीन ओवैसी समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. 

Madhavi Lata

Social Media Score

Scores
Over All Score 48
Digital Listening Score64
Facebook Score35
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news