ब्रिटेन की गृह मंत्री की अचल संपत्ति पर भारत में अवैध कब्जा; उनके पिता ने दर्ज कराई शिकायत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1345290

ब्रिटेन की गृह मंत्री की अचल संपत्ति पर भारत में अवैध कब्जा; उनके पिता ने दर्ज कराई शिकायत

British home minister Suella Braverman father property grabbed in Goa: हाल ही में ब्रिटेन के लिज ट्रस की सरकार में भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) को गृह मंत्री बनाया गया है, उनके पिता गोवा से हैं, जहां उनकी कुछ अचल संपत्ति आज भी है. सुएला के पिता (Suella Braverman father Christie Fernandes) ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी संपत्ति पर अवैध कब्जा कर लिया गया है. 

गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन

पणजीः ब्रिटेन में भारतीय मूल की नई गृह मंत्री बनी सुएला ब्रेवरमैन के पिता ( Home Minister Suella Braverman father Christie Fernandes) ने शिकायत दर्ज कराई है कि नॉर्थ गोवा में उनकी दो पैतृक सम्पत्तियों पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है. एक अफसर ने बताया कि राज्य पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया है, और विशेष जांच दल ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है. 
गौरतलब है कि ब्रिटेन की गृह मंत्री बनी सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman ) ब्रिटेन में भारतीय मूल की बैरिस्टर हैं, और उन्हें ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस (Prime Minister Liz Truss) ने इस हफ्ते की शुरुआत में देश की नई गृह मंत्री नियुक्त किया है. ब्रेवरमैन के पिता क्रिस्टी फर्नांडीज ने शिकायत की है कि आसगांव में कुल 13,900 वर्ग मीटर की उनकी दो सम्पत्तियों पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर लिया गया है.

मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है 
पुलिस अधीक्षक (एसआईटी) निधि वासन ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर, एसआईटी ने एफआईआर दर्ज कर ली है, और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि किसी अज्ञात शख्स ने आसगांव गांव में पावर ऑफ एटार्नी के जरिये फर्नांडीज और उनके परिवार की अचल संपत्ति को अपने नाम पर कराने के कागजात जमा कराए थे. 

मामला राज्य के गृह विभाग को भेजा गया 
फर्नांडीज ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह और गोवा के एनआरआई आयुक्तालय को ईमेल के जरिये शिकायत भेजी है. गोवा के एनआरआई आयुक्त नरेंद्र सवाईकर ने कहा कि गत सप्ताह उनके विभाग को ईमेल मिला था, जिसे राज्य के गृह विभाग को भेज दिया गया है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news