UP News: मुस्लिम छात्र को मिली दाढ़ी कटवाने की चेतावनी, डर से नहीं जा रहा स्कूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1798963

UP News: मुस्लिम छात्र को मिली दाढ़ी कटवाने की चेतावनी, डर से नहीं जा रहा स्कूल


Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर में शिक्षक ने 10वीं के स्टूडेंट को दाढ़ी कटवाकर क्लास में आने की चेतावनी दी. कॉलेज के एक शिक्षक ने मुस्लिम युवक को दाढ़ी कटवाकर क्लास में आने के हिदायत दे डाली.

UP News: मुस्लिम छात्र को मिली दाढ़ी कटवाने की चेतावनी, डर से नहीं जा रहा स्कूल

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर में शिक्षक ने 10वीं के स्टूडेंट को दाढ़ी कटवाकर क्लास में आने की चेतावनी दी. कॉलेज के एक शिक्षक ने मुस्लिम युवक को दाढ़ी कटवाकर क्लास में आने के हिदायत दे डाली. युवक 10वीं कक्षा का स्टूडेंट है. जबकि स्टूडेंट ने दाढ़ी नहीं कटवाने की बात कही है. शिक्षक की ऐसी चेतावनी के बाद स्टूडेंट स्कूल नहीं जा रहा है. जिसके बाद जमीयत उलेमा ए हिंद के कुछ मौलाना प्रधानाध्यापक से मिले. 

सहारनपुर जनपद ( Saharanpur News )  के रामपुर मनिहारान के गोचर कृषि इंटर कॉलेज ( Gocher Krishi Inter College ) में काजिम 10वीं क्लास में पढ़ता है. स्टूडेंट ने आरोप लगाया है, 24 जुलाई को वह क्लास में पढ़ाई कर रहा था. तभी विज्ञान के एक शिक्षक ने उसे बुलाकर दाढ़ी कटवाकर क्लास में आने की बात कही.चेतावनी दी कि यदि दाढ़ी कटवाकर नहीं आए तो स्कूल में नहीं आना.जबकि पूरे मामले पर स्टूडेंट ने कहा कि,वह दाढ़ी नहीं कटवाएगा. चेतावनी के बाद स्टूडेंट स्कूल भी नहीं जा रहा है.

कई दिनों से स्कूल न जाने पर अभिभावक ने काजिम से पूछा. तो उसने सारी बात अपने गार्जियन को बता दी. स्टूडेंट के पिता समरयाब ने जमीयत उलेमा ए हिंद को मामले की जानकारी दी. जमीयत उलेमा ए हिंद के कार्यकारिणी सदस्य मौलाना शमशीर कासमी के नेतृत्व में बुधवार को एक प्रतिनिधिमंडल परिवार वालों से मिले.

fallback

मौलाना ने कहा
मौलाना ने नाराजगी जताते हुए कहा, "एक गुरु (शिक्षक) को इस तरह का भेदभाव पूर्ण व्यवहार शोभा नहीं देता. उन्होंने पूरी घटना पर अफसोस जाहिर की. जमीअत उलमा ए हिंद के एक प्रतिनिधिमंडल ने कॉलेज पहुंचकर प्रधानाचार्य से मुलाकात की और पूरे घटनाक्रम से उन्हें अवगत कराया".

 

 

Trending news