कमजोर पड़ रहा पहलवानों का प्रदर्शन, विनेश फोगाट ने चचेरी बहन के आगे जोड़े हाथ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1673795

कमजोर पड़ रहा पहलवानों का प्रदर्शन, विनेश फोगाट ने चचेरी बहन के आगे जोड़े हाथ

Vinesh Phogat Vs Babita Phogat: जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर विनेश फोगाट ने अपनी ही चचेरी बहन बबीता फोगाट पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने हाथ जोड़कर कहा है कि वो इस प्रदर्शन को कमजोर ना करें. 

कमजोर पड़ रहा पहलवानों का प्रदर्शन, विनेश फोगाट ने चचेरी बहन के आगे जोड़े हाथ

Vinesh Phogat: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को भाजपा नेता भूषण के खिलाफ FIR दर्ज करने का हुक्म भी दिया है. वहीं प्रियंका गांधी, अरविंद केजरीवाल, नीरज चोपड़ा जैसी हस्तियां भी पहलवानों के हक में आई हैं लेकिन धरने पर बैठी विनेश फोगाट ने अपनी ही चचेरी बहन पर प्रदर्शन को कमजोर करने का आरोप लगाया है. 

विनेश फोगाट और उनकी चचेरी बहन बबीता फोगाट (Babita Phogat) के बीच शनिवार को पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर जुबानी जंग देखने को मिली. विनेश ने बबीता से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे आंदोलन को कमजोर नहीं करने को कहा. विनेश ने ट्वीट किया, "अगर पीड़ित महिला पहलवालों के हक़ में नहीं खड़ी हो सकती तो बबीता बहन आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि हमारे आंदोलन को कमज़ोर तो मत करो. सालों लगे हैं महिला पहलवानों को अपने उत्पीड़क के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने में. आप भी महिला हैं और हमारा दर्द समझने की कोशिश करो."

 

इससे पहले बबीता ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलने के लिए जंतर-मंतर पहुंचने के बारे में ट्वीट किया था. भाजपा से जुड़ी बबीता ने कहा था, "प्रियंका वाड्रा अपने पर्सनल सेकरेटरी संदीप सिंह को लेकर जंतर-मंतर महिला पहलवानों को इंसाफ दिलाने पहुंची हैं लेकिन इस शख्स पर ख़ुद महिलाओं से छेड़छाड़ और एक दलित महिला को दो कौड़ी की औरत कहने जैसे तमाम आरोप लगे हैं."

बता दें कि अपने ऊपर FIR दर्ज होने के बाद बृजभूषण ने कहा कि पहलवानों की मांगे बढ़ती जा रही हैं. अब वो मेरे इस्तीफे की मांग कर रहे लेकिन मैं इस्तीफा नहीं दूंगा, क्योंकि इस्तीफा देने का मतलब है कि मैंने उनके आरोपों को कबूल कर लिया. इसके अलावा उन्होंने बताया कि वैसे भी मेरा कार्यकाल अगले महीने पूरा होने वाला है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news