Weather Update: यूपी में मौसम रहेगा खुशनुमा, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1880812

Weather Update: यूपी में मौसम रहेगा खुशनुमा, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावाना है. प्रयागराज, शाहजहांपुर, बरेली, हरदोई, पीलीभीत, गोंडा, सीतापुर, सहित कई जिलों में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

Weather Update: यूपी में मौसम रहेगा खुशनुमा, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: यूपी में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां कभी गर्मी पड़ रही है तो कभी तेज बारिश हो रही है. लेकिन अब प्रदेश में लोगों के लिए राहत भरी खबर है, मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावाना है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं मौसम विभाग ने बताया कि शक्रवार से पूरे राज्य में बारिश हो सकती है. जबकि 21 सितंबर को राज्य के कई हिस्सों में बारिश होगी.

IMD के मुताबिक यूपी के पश्चिमी और पूर्वी इलाके के कुछ जगहों पर बारिश के साथ गरज देखने को मिल सकती है. जबकि यूपी के कई इलाकों में शुक्रवार को तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि पूरे राज्य में 26 सिंतबर तक मौसम ऐसा ही रहेगा. वहीं प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है, आने वाले 3 दिनों में तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होगी. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में इसके बाद कोई भी बदलाव नहीं होगा.

इन जिलों में बारिश की संभावना
गुरुवार, 21 सितंबर को राज्य के जिला मुरादाबाद,  बिजनौर, मैनपुरी, रामपुर, बदायूं, संभल, अयोध्या, कासगंज, फिरोजाबाद, आगरा, इटावा, फर्रुखाबाद, औरैया, कन्नौज, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, जौनपुर, महोबा, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, बस्ती, बलरामपुर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, अमेठी,  सुल्तानपुर, जौनपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर,   संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़,  गाजीपुर, मऊ,  गोरखपुर, और बलिया में एक या दो जगहों पर बारिश की संभावना हैं.

इन जगहों पर होगी तेज बारिश 
प्रदेश के प्रयागराज, शाहजहांपुर, बरेली, हरदोई, पीलीभीत, गोंडा, सीतापुर, लखीमपुर, उन्नाव, सोनभद्र, चंदौली, श्रावस्ती, संत रविदास नगर, वाराणसी और मिर्जापुर जिले के कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है, साथ ही कई जिलों में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.   

Trending news