Israel-Palestine War पर क्या बोले पीएम मोदी? कई चुनौतियों का किया जिक्र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1964163

Israel-Palestine War पर क्या बोले पीएम मोदी? कई चुनौतियों का किया जिक्र

PM Modi: पीएम नरेद्र मोदी ने सुबह ट्वीट कर इजराइल और हमास के बीच हो रही जंग में हुई लोगों की मौतों की निंदा की है और कहा है- 'ग्लोबल साउथ के एकजुट होने का समय है.'

Israel-Palestine War पर क्या बोले पीएम मोदी? कई चुनौतियों का किया जिक्र

PM Modi: पीएम मोदी ने शुक्रवार की सुबह दूसरे वॉयस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा है कि ये 'ग्लोबल साउथ के एकजुट होने का समय है.'  पीएम मोदी ने इजराइल-हमास की जंग में हुई मौतों की निंदा की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर सुबह वीडियों शेयर किया है, जिसमें उन्होनें कहा है- 'भौगोलिक रूप से, ग्लोबल साउथ हमेशा अस्तित्व में रहा है, लेकिन इसे पहली बार आवाज मिल रही है और यह संयुक्त प्रयासों के कारण है. हम 100 से अधिक देश हैं लेकिन हमारी प्राथमिकताएं समान हैं. पिछले साल, जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान, हमारा प्रयास लोगों के, लोगों द्वारा और लोगों के लिए विकास पर ध्यान केंद्रित करने का था.'

पीएम मोदी ने दूसरे वॅायस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट के उद्घाटन को संबोधित करते हुए कहा है कि हम अगले महीने भारत आर्टिफिशियलआई ग्लोबल पार्टनरशिप शिखर सम्मेलन का आयोजन करेगें. ऐसा इसलिए करेगें ताकि एआई के समय में टैकनोलजी का इस्तेमाल जिम्मेदारी से किया जाए. 

इस सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये भी कहा है कि पश्चिम एशिया के क्षेत्र की घटनाओं से नई चुनौतियां उभर रही हैं. हम इजराइल और हमास की जंग में हुई लोगों की मौत की निंदा करते हैं. फिलीस्तीन के राष्ट्रपति से बात करने के बाद सहायता भेजी है. अब ये वही समय है जब साउथ के देशों को वैश्विक भलाई के लिए एक साथ हो जाना चाहिए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में हुई पहले वॅायस ऑफ ग्लोबल साउथ समिट का भी जिक्र किया था. उन्होनें कहा था कि देश के अलग राज्य में दो सौ से भी अधिक जी20 बैठकों का आयोजन किया गया हैं.  मैं उस ऐतिहासिक पल को नहीं भूल सकता जब भारत के वजह से अफ्रीकी को जी20 में स्थायी सदस्यता मिली थी.

Trending news