क्या अतीक अहमद के ग्रेटर नोएडा स्थित कोठी 'मन्नत' पर भी चलेगा सरकार का बुल्डोजर ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1593477

क्या अतीक अहमद के ग्रेटर नोएडा स्थित कोठी 'मन्नत' पर भी चलेगा सरकार का बुल्डोजर ?

पूर्व बसपा सांसद और राजू पाल व उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए गए अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा में एक कोठी का पता चला है, जिसमें लंबे अरसे से कोई नहीं रहता है. प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि क्या ये संपत्ति भी किसी अवैध तरीके से तो नहीं खरीदी गई है.  

क्या अतीक अहमद के ग्रेटर नोएडा स्थित कोठी 'मन्नत' पर भी चलेगा सरकार का बुल्डोजर ?

नई दिल्लीः प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के कथित मास्टरमाइंड और प्रमुख साजिशकर्ता अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा में भी एक मकान सामने आया है. अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में ’मन्नत’ नाम से एक मकान बताया जा रहा है, जिसमें फिलहाल एक राजमिस्त्री का परिवार पिछले 6 साल से रह रहा है. पुलिस की पूछताछ के दौरान राज मिस्त्री ने बताया कि 6 साल पहले एक व्यक्ति ने उस घर के रखरखाव के लिए उसे रखा था, लेकिन उसके बाद वह व्यक्ति कभी दोबारा वापस नहीं आया. 

1994 में अलॉट किया गया था मकान 
सेक्टर 36 की ए ब्लॉक में स्थित 107 नंबर का यह मकान अब अचानक चर्चा में आ गया है. सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक, यह मकान अतीक अहमद को 1994 में अलॉट किया गया था. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक 90 वर्ग मीटर का प्लॉट अतीक अहमद को नौ मार्च 1994 में अलॉट किया गया था, जिसकी अलॉटमेंट आईडी सी-13018 है.
मकान की जानकारी मिलने के बाद एलआइयू और स्थानीय पुलिस टीम अतीक के इस मकान पर पहुंची थी. वहां पप्पू नाम का एक राजमिस्त्री पप्पू अपने चार बच्चों और पत्नी के साथ  इसी घर में रहता है. पप्पू ने पुलिस को बताया कि वह इस मकान का किराया नहीं देता है सिर्फ बिजली का बिल जमा करता है. इस पूरे मामले की जांच पुलिस प्रशासन ने शुरू कर दी है.

बेटे को पढने के लिए खरीदा था मकान 
जानकार बताते है कि अतीक के बेटे ने यहां रह कर ग्रेटर नोएडा के एक नामी कॉलेज से पढ़ाई की थी. अतीक अहमद कभी कभार यहां पर आता था और इसी मकान पर अतीक को रंगदारी और वसूली की रकम अदा की जाती थी. वर्तमान में इस मकान में रहने वाले राजमिस्त्री पप्पू ने मकान में अलग से चैनल का गेट लगा रखा गया है उसी से यह लोग घर में अंदर आते-जाते हैं. बाहर से देखने से ऐसा लगता है, जैसे इस मकान में कोई अंदर रहता ही न हो. मकान में बाहर से ताला भी लटका रहता है.

अतीक की कई संपत्ति कुर्क कर चुकी है सरकार 
गौरतलब है कि बसपा के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में आरोपी हैं और इस वक्त वह गुजरात के जेल में बंद है. अभी पिछले सोमवार को राजू पाल हत्या के मुख्य गवाह रहे वकील उमेश पाल की प्रयागराज में अपराधियों ने हत्या कर दी थी. इस मामले में एक बार फिर अतीक अहम, उसकी पत्नी, दो बेटों और भाई समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया है. अतीक अहमद पर कई अन्य मुकदमें भी दर्ज हैं, जिसमें सरकार उसकी कई संपत्ति पर कब्जा कर चुकी है. अभी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए गए और अतीक अहमद के करीबी माने जाने वाले दो लोगों के घर को सरकार ने तोड़ दिया है. 

Zee Salaam

Trending news