Zaka Ashraf Chairman: PCB प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बनें जका अशरफ, जाने क्यों दी गई कोर्ट में चुनौती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1768045

Zaka Ashraf Chairman: PCB प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बनें जका अशरफ, जाने क्यों दी गई कोर्ट में चुनौती

Zaka Ashraf Chairman: अशरफ पीसीबी के अध्यक्ष बनने के प्रबल दावेदार थे. लेकिन उनके Board of Governors के गठन को कई अदालतों में चुनौती मिलने के बाद उन्हें इसे स्थगित करना पड़ा. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें.

Zaka Ashraf Chairman: PCB प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बनें जका अशरफ, जाने क्यों दी गई कोर्ट में चुनौती

Zaka Ashraf Chairman: पाकिस्तान सरकार ने चार महीने की अवधि के लिए जका अशरफ की अध्यक्षता में एक नई 10 सदस्यीय पीसीबी प्रबंधन समिति नियुक्त की है. जानकारी के लिए बता दें कि प्रबंधन समिति गुरुवार को लाहौर में अपनी पहली बैठक करेगी.

आपको बता दें कि जका अशरफ पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनने के प्रबल दावेदार थे. लेकिन पीसीबी को अपने Board of Governors के गठन के बाद उस चुनाव को स्थगित करना पड़ा. जो नए अध्यक्ष का चुनाव करता है. जिसे देश भर की कई अदालतों में चुनौती दी गई थी.

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने पीसीबी के चुनाव आयुक्त अहमद शहजाद फारूक राणा को हटा दिया है और उनकी जगह सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद इकबाल खाकवानी को नियुक्त किया है.

बलूचिस्तान उच्च न्यायालय द्वारा पीसीबी प्रबंधन समिति के पूर्व सदस्य गुल मोहम्मद काकर की याचिका स्वीकार करने और 17 जुलाई के लिए सुनवाई निर्धारित करने के बाद पीसीबी के नए अध्यक्ष का चुनाव 26 जून को स्थगित कर दिया गया था.

पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी के चुनाव से बाहर होने से पहले उन्होंने 10 सदस्यीय Board of Governors का गठन किया था जिसमें पीसीबी संरक्षक, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के दो प्रत्यक्ष नामांकित व्यक्ति भी शामिल थे.

जानकारी के लिए बता दें कि कार्यवाहक अध्यक्ष अहमद शहजाद फारूक राणा ने इसके बाद कई बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को बदल दिया. जिससे कक्कड़ को अदालत में चुनौती मिली. लाहौर, कराची, रावलपिंडी और पेशावर जैसे बड़े शहरों के प्रतिनिधियों की जगह डेरा मुराद जमाली, हैदराबाद, लरकाना और बहावलपुर जैसे छोटे शहरों के लोगों ने ले ली. 

तीसरी बार बनें पीसीबी के अध्यक्ष
जून में पाकिस्तान पीपुल्स पार्ट्री के द्वारा नजम सेठी के विपक्ष में जका अशरफ को पीसीबी के अध्यक्ष पद के लिए नामित किया गया था. 20 जून 2023 को नजम सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष की दौड़ से बाहर हो गए. जानकारी के लिए बता दें कि उसी दिन जका अशरफ को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया. 5 जुलाई को उन्हें नजम सहती की जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

Zee Salaam

Trending news