अक्षर पटेल के तूफान में उड़ा WI, धोनी और यूसुफ पठान का तोड़ा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1272817

अक्षर पटेल के तूफान में उड़ा WI, धोनी और यूसुफ पठान का तोड़ा रिकॉर्ड

India Vs Wi ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने जबरदस्त जीत दर्ज की है. एक वक्त में कोसों दूर लग रही जीत को अक्षर पटेल की तूफानी पारी ने बहुत ही आसान बना दिया और महेंद्र सिंह धोनी स्टाइल में छक्का जड़कर जीत दिलाई. 

File PHOTO

Axar Patel: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रही वनडे सीरीज़ में भारत ने दूसरा मुकाबला भी जबरदस्त अंदाज़ में जीत लिया. इस जीत के साथ भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली है. इस जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल ने अपने बल्ले से तूफानी पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया. वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और वेस्ट इंडीज़ के बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों पर जमकर बरसे. विकेट कीपर शाई होप के सेंचुरी (155) की मदद से 311 रन बोर्ड पर लगा दिए. 

इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए उतरी भारतीय टीम को पहला झटका 48 रनों पर शिखर धवन के रूप में लगा. धवन 31 गेंदों में 13 रन बनाकर लौट गए. इसके बाद भारत का दूसरा झटका 66 रनों पर शुभमन गिल के रूप में लगा. गिल ने 49 गेंदों में 43 रन बनाए. वहीं तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के तौर पर 79 रनों पर लगा, उन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव के आउट होने के क्रीज पर श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन थे. दोनों इनिंग को थोड़ी देर संभाला और टीम का स्कोर 178 रनों तक ले गए. 178 पर भारत को श्रेयस अय्यर के तौर पर झटका लगा. उन्होंने 63 रनों की पारी खेली. 

यह भी देखिए:
Man Converted into an Alien: खुद को पूरी तरह एलियन में बदल चुका है यह शख्स; फोटोज़ देख रात में नहीं आएगी नींद

अय्यर के अलावा संजू सैमसन ने भी बेहतरीन इनिंग खेली. उन्होंने 54 रन बनाए. इसके बाद दीपक हुड्डा ने 33 रन बनाए. यहां तक भारतीय टीम के लिए जीत बहुत मुश्किल थी लेकिन अक्षर पटेल ने अपने दम मैच को एक तरफ कर दिया. उन्होंने नाबाद रहते हुए 35 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली. इस इनिंग में अक्षर ने तीन चौके और 5 छक्के भी जड़े थे. अक्षर पटेल ने सफेद गेंद से अपने करियर की यह सबसे बेहतरीन इनिंग खेली थी. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाज़ी में 9 ओवर्स में 40 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया.

एक समय था जब भारतीय टीम को 10 ओवरों में 100 रनों की जरूरत थी. ज्यादातर लोगों का मानना था कि भारत के लिए 312 रनों तक पहुंचना बहुत मुश्किल है लेकिन क्रीज पर खड़े अक्षर पटेल को खुद की काबिलियत पर यकीन था. उन्होंने एक के बाद एक ज़बरदस्त शॉट लगाए और वेस्टइंडीज़ के मुंह से जीत छीनकर भारतीय टीम की झोली में डाल दी. साथ ही रन चेज करते हुए 7 नंबर या उसके बाद आने वाले बल्लेबाज़ों की उस लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के जड़े. 

यह भी देखिए:
Draupadi Murmu: राजनीति में नहीं आना चाहती थीं द्रौपदी मुर्मू, इस शख्स की जिद के आगे टेके घुटने

अक्षर पटेल ने इस मैच में 5 छक्के जड़े. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 छक्के लगाए थे. वहीं यूसुफ पठान ने 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 छक्के लगाए थे. ऐसे में अक्षर पटेल 7 नंबर या उसके बाद आकर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

President Elect Oath: आखिर क्यों 25 जुलाई को ही देश के राष्ट्रपति लेते हैं शपथ? देखिए VIDEO

Trending news