Nigeria: जाते हुए साल ने नाइजीरिया को दिया दुख, दो सड़क हादसों में 21 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1504400

Nigeria: जाते हुए साल ने नाइजीरिया को दिया दुख, दो सड़क हादसों में 21 लोगों की मौत

Accident in Nigeria: नाइजीरिया में ये साल जाते-जाते कई लोगों को गमगीन कर गया. यहां एक पार्टी में एक तेज रफ्तार कार घुस गई जिससे 11 लोगों की मौत हो गई. एक दूसरे सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई.

Nigeria: जाते हुए साल ने नाइजीरिया को दिया दुख, दो सड़क हादसों में 21 लोगों की मौत

Accident in Nigeria: दक्षिणी नाइजीरिया में मंगलवार को एक अनियंत्रित कार ‘स्ट्रीट पार्टी’ में पहुंचे लोगों से टकरा गई, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई. हादसे में कई लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को यह जानकारी दी. 

बाइकर्स शो में घुसी कार

नाइजीरिया की ‘फेडरल रोड सेफ्टी कॉर्प्स’ के मुताबिक, क्रॉस रिवर की राजधानी कैलाबार में लोग बाइकर्स परेड देखने के लिए इकट्ठा हो रहे थे, तभी सड़क पर एक चालक ने कार पर से नियंत्रण खो दिया और वह भीड़ से जा टकराई. इस ‘बाइकर्स शो’ को अफ्रीका की सबसे बड़ी ‘स्ट्रीट पार्टी’ में से एक माना जाता है. 

कार ने 36 लोगों को रौंदा

सड़क सुरक्षा कोर के प्रमुख हसन अब्दुल्लाही मायकानो ने न्यूज एजेंसी ‘एपी’ को बताया कि हादसे के समय कार की रफ्तार बेहद तेज थी. उन्होंने कहा, ‘‘ कार अनियंत्रित होकर भीड़ से टकरा गई. कुल 36 लोग उसकी चपेट में आए, जिसमें से 11 लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हुए हैं.’’ 

यह भी पढ़ें: Mau: चूल्हे की आग ने ली परिवार के 5 लोगों की जान, 4 बच्चों के साथ अलग रह रही थी महिला

हादसे में मारे गए 5 बच्चे

मायकानो ने बताया कि घायलों में पांच बच्चे और कार चालक भी शामिल हैं. क्रॉस रिवर के गवर्नर बेन आयडे ने परेड को रद्द करने और चालक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया. गवर्नर के प्रवक्ता क्रिश्चियन इटा ने बताया कि उन्होंने हताहत हुए लोगों तथा उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और जांच के आदेश दिए हैं.

बस हुई हादसे का शिकार

नाइजीरिया के दक्षिण पश्चिम इलाके में भी बड़ा हादसा हो गया. हादससे में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है. हादसा तब हुआ जब एक कमर्शियल बसस खाई में गिरी. बस एक ट्रक को बचाने की कोशिश कर रही थी जो दूसरी साइड से आ रहा था. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news