Arab News: सऊदी अरब में फंसे 30 भारतीय मजदूर, न खाना न पानी, सड़कों पर गुज़ार रहे हैं रात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1752181

Arab News: सऊदी अरब में फंसे 30 भारतीय मजदूर, न खाना न पानी, सड़कों पर गुज़ार रहे हैं रात

Arab News: सऊदी अरब में कमाने गए करीब 30 से अधिक मजदूर रियाद शहर में फंसे हुए है. परिवार वाले वापस इंडिया वापस बुलाने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे है. रियाद में फंसे लोगों का वीजा और पासपोर्ट कंपनी ने जब्त कर लिया है. 

Arab News: सऊदी अरब में फंसे 30 भारतीय मजदूर, न खाना न पानी, सड़कों पर गुज़ार रहे हैं रात

Arab News: आज भी विदेश में मजदूरों का फसने का सिलसिला जारी है. सऊदी अरब के रियाद शहर में कमाने गए 30 से अधिक भारतीय मजदूर विदेश में फंसे हुए है. अब कंपनी उन्हें प्रताड़ित कर रही है. इनमें छह लोग राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र शामिल है. जिनके परिजन अब अपने लाडलों को वापस अपने वतन इंडिया बुलाने के लिए पुलिस और नेताओं के साथ-साथ एंबेंसी के चक्कर लगा रहे है.  

सऊदी अरब में फंसे मजदूर अनिल कुमार की पत्नि ने झुंझुनू  एसपी को ज्ञापन देकर बताया कि उसके पति अनिल कुमार एक फरवरी को इसी साल गांगियासर निवासी एजेंट अरशद के जरिए विदेश गए थे. इसके बाद अब पिछले 10-15 दिनों से ना तो उसके पति को खाना और ना पीने के लिए पानी दिया जा रहा है. यहां तक की जिस कमरे में वह रह रहे थे. उसमें से भी निकाल दिया गया है. 

जब एजेंट से बात करते है तो कोई उचित जवाब नहीं दे रहा है. यही हाल अनिल के साथ गए नवलगढ़ क्षेत्र के जुनैद और जमील की है. वही टांईं के शाहरूख के अलावा सीकर जिले के दो अन्य युवाओं के साथ हो रहा है. परेशान होकर राजस्थानी युवकों ने वीडियो भेजा है. जिसमें बताया गया है कि वहां फंसे लोग परेशान हो गए है. रियाद में फसें राजस्थानी भाइयों से  मदद मांग कर हर दिन गुजार रहे है. 

सऊदी अरब के रियाद में फंसे लोगों का विजा और पासपोर्ट आदि कंपनी ने जब्त कर लिया है. आपको बता दें कि झुंझुनू से गए चारों युवकों के परिजनों ने एजेंट के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की है. लेकिन पुलिस भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

एजेंट ने दिया धोखा
आपको बता दें कि एजेंट के जरिए सऊदी अरब के रियाद शहर में कमाने गए करीब 30 से अधिक भारतीय मजदूर फसें हुए है. विदेश में फसें मजदूर अनिल कुमार की पत्नि ने विदेश भेजने वाले एजेंट पर आरोप लगाया है. अनिल कुमार के पत्नि का कहना है कि एजेंट उनको धोखा दिया है. एजेंट अरशद के जरिए सऊदी अरब गए थे. अब एजेंट अरशद बात को घुमा रहा है और कोई संतोष परक जवाब नही दे रहा है.  

Zee Salaam

Trending news