ड्रग्स लेने से मना किया तो लड़कियों ने स्कूल में कर दी धुनाई, फिल्मी हस्तियों ने भी की निंदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1538965

ड्रग्स लेने से मना किया तो लड़कियों ने स्कूल में कर दी धुनाई, फिल्मी हस्तियों ने भी की निंदा

Pakistani Girls Viral Video: पाकिस्तान के लाहौर के स्कूल में कुछ लड़कियों ने एक अन्य लड़की को बुरी तरह पीट दिया. पाकिस्तान में यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. 

ड्रग्स लेने से मना किया तो लड़कियों ने स्कूल में कर दी धुनाई, फिल्मी हस्तियों ने भी की निंदा

Pakistan Girls Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लड़कियों ने एक लड़की को जमीन पर लेटाया हुआ है और उसकी पिटाई कर रही हैं. साथ ही गाली गलौज भी हो रही है. वीडियो पाकिस्तान के लाहौर के एक स्कूल का है. तीन-चार लड़कियां इकलौती लड़को को मार रही हैं और वीडियो भी बना रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि वो पीड़ित लड़की से माफी मांगने के लिए कह रही हैं लेकिन पिटने वाली लड़की माफी नहीं मांगने की जिद पर अड़ी हुई है. 

पिता ने दर्ज कराई FIR:
वीडियो जैसी ही सोशल मीडिया पर आया तो बुरी तरह से वायरल हो गया. यहां तक कि पाकिस्तान की कई बड़ी हस्तियों ने इस पर अपने कमेंट्स किए हैं. मामला पुलिस और अदालत तक पहुंच चुका है. लाहौर पुलिस ने आरोपी लड़कियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने पीड़ित लड़की के पिता इमरान यूनुस की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है. FIR के मुताबिक, पिता ने कहा कि उनकी बेटी डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (डीएचए) के बीबी ब्लॉक स्थित अमेरिकन इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती थी. 

"चेहरे पर मारे मुक्के"
उनका आरोप है कि हमलावर लड़कियों ने उनकी बेटी को बालों से खींचा और जमीन पर घसीट कर उसके ऊपर चढ़ गए और उसकी पिटाई की. इमरान यूनुस ने कहा कि हमलावर लड़कियों में से एक मुक्केबाज लड़की है जिसने मेरी बेटी के चेहरे पर मुक्का मारा जिससे वह जख्मी हो गई. उन्होंने आगे कहा कि एक और लड़की ने पीड़िता का गला घोंटने की कोशिश की, सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियोज मारपीट करने वाली लड़कियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त सबूत है.

"सोने की चेन लॉकेट भी छीने"
FIR में पिता इमरान यूनिस ने आरोप लगाया है कि हमले में शामिल मुख्य संदिग्ध ड्रग्स का आदी थी और मेरी बेटी को भी ड्रग्स देना चाहता थी, लेकिन बेटी ने ड्रग्स लेने से इनकार कर दिया. पिता इमरान यूनिस ने कहा कि उनकी बेटी ने अपने साथी छात्रों का स्कूल में ड्रग्स का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया था. इमरान यूनिस ने आगे कहा कि बेटी द्वारा वीडियो क्लिप दिखाए जाने के बाद मैंने संदिग्ध आरोपी के पिता के साथ वीडियो शेयर किया, जिसके बाद लड़कियां (संदिग्ध आरोपी) नाराज हो गईं और उन्होंने बेटी के कत्ल की योजना बनाई. इतना ही नहीं लड़कियों ने हमले के दौरान उनकी बेटी से एक सोने की चेन और एक लॉकेट भी छीन लिया. 

इंसाफ मिलना चाहिए: अली जफर
इस मामले पर पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने सख्त टिप्पणी की है. अली जफर ने अपने ट्वीट्स में कहा कि आरोपी लड़कियों को अच्छा इंसान बनने का मौका मिलना चाहिए, लेकिन इस घटना से प्रभावित लोगों को भी न्याय मिलना चाहिए. अली जफर ने जोर देकर कहा कि शिक्षण संस्थानों में छात्रों के मज़ाक या जुल्म के खिलाफ नियम कानून बनाए जाने चाहिए, शिक्षण संस्थानों में सभी को एक अच्छे व्यक्ति के रूप में देखा जाना चाहिए.

"हम जानवरों का समाज बनते जा रहे हैं"
पाकिस्तान के मशहूर जर्नलिस्ट अंसार अब्बासी ट्वीट करते हुए लिखा,"स्कूलों, कॉलेजों और समाज में किरदार की कमी की वजह से हम जानवरों का समाज बनते जा रहे हैं और दिन-ब-दिन नई-नई बुराइयां सामने आ रही हैं. हमने अपने बच्चों को मीडिया, मोबाइल वगैरह के ज़रिए से जो कुछ दिया है, उसने नई मुश्किलें पैदा की हैं.

"सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल"
अहमद अली बट ने इस घटना के बारे में लिखा है कि हमारे बच्चे और युवा नशे के गैर जरूरी इस्तेमाल और मीडिया के गलत इस्तेमाल की वजह से भटक गए हैं. चार लड़कियां मिलकर एक लड़की को टॉर्चर कर रही थीं जबकि बाकी लड़कियां उसका वीडियो बनाकर और उसका नाम लेकर उसका मजाक उड़ा रही थीं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news