Pakistan: बोलान में आत्मघाती हमले में 9 सुरक्षाकर्मियों की मौत; कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1598245

Pakistan: बोलान में आत्मघाती हमले में 9 सुरक्षाकर्मियों की मौत; कई घायल

Pakistan 9 security personnel killed in Bolan suicide blast: पुलिस के मुताबिक, विस्फोट बोलन के काम्बरी पुल इलाके के पास हुआ और घायलों को मंडल मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है. 

 

Pakistan: बोलान में आत्मघाती हमले में 9 सुरक्षाकर्मियों की मौत; कई घायल

बलूचिस्तानः पाकिस्तान के बोलन में एक आत्मघाती बम हमले में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के कम से कम नौ सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए. 
काछी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) महमूद नोटजई ने कहा कि प्रारंभिक सबूतों से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमला था, हालांकि, जांच के बाद विस्फोट की सही प्रकृति का पता लगाया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि बम निरोधक टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है और विस्फोट के बाद इलाके की तलाश की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, विस्फोट बोलन के काम्बरी पुल इलाके के पास हुआ और घायलों को मंडल मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है. 
पाकिस्तान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से हिंसा का सामना कर रहा है, जो अफगान तालिबान आंदोलन की एक शाखा है, जो वैचारिक रूप से अफगान शाखा के साथ जुड़ा हुआ है. टीटीपी ने पाकिस्तान में आतंकवाद के ताजा दौर में कई हमलों की जिम्मेदारी ली है. विदेश नीति की रिपोर्ट के मुताबिक, टीटीपी से अलग हुए एक समूह ने कहा कि उसने 30 जनवरी को पेशावर में मस्जिद पर हमला किया था, जिसमें 101 नमाजी मारे गए थे, जिनमें से अधिकांश पुलिसकर्मी थे.

गौरतलब है कि 2000 के बाद से आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के 8,000 से ज्यादा सदस्य मारे गए हैं. 2014 में, टीटीपी ने पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर हमला किया, जिसमें सैन्य अधिकारियों और सैनिकों के 132 बच्चों सहित 141 लोग मारे गए थे. 

30 जनवरी के हमले में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया था. दोनों हमलों का मकसद पाकिस्तानी सेना और कानून प्रवर्तन को हतोत्साहित करना और पाकिस्तान के नेताओं को टीटीपी के साथ युद्ध में जाने से रोकना था. 

हाल के वर्षों में पाकिस्तानी सरकार और आतंकवादी समूहों के बीच समय-समय पर होने वाली बातचीत ने आतंकवादियों को सिर्फ यह विश्वास दिलाया है कि अधिकारियों में एक निरंतर लड़ाई के लिए संकल्प की कमी है. 

इस्लामाबाद और टीटीपी के बीच कई शांति समझौते और संघर्ष विराम समझौते टूट गए हैं. पिछले नवंबर में, टीटीपी ने नवीनतम संघर्ष विराम को समाप्त कर दिया था, और सुरक्षा सेवा के कार्यों के प्रतिशोध में पूरे पाकिस्तान में नए हमलों की धमकी दी थी. 

Zee Salaam

Trending news