चीन के राष्ट्रपति के सामने PM मोदी ने पाकिस्तान को सुनाई खरी खोटी, पढ़ें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1765743

चीन के राष्ट्रपति के सामने PM मोदी ने पाकिस्तान को सुनाई खरी खोटी, पढ़ें

PM Modi on Terroristm: पीएम मोदी ने शंघाई सहयोग की बैठक की सदारत की. इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को लेकर चीन और पाकिस्तान को निशान पर लिया. उन्होंने अफगानिस्तान की तारीफ की.

चीन के राष्ट्रपति के सामने PM मोदी ने पाकिस्तान को सुनाई खरी खोटी, पढ़ें

PM Modi in SCO Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन के शिखर बैठक की मेबानी की. इस दौराम पीएम मोदी ने आतंकवाद के बारे में अनपी बात रखी. पीएम मोदी ने पोड़ोसी देशों के साथ बेहतर सहयोग और समन्वय की अपील की है. पीएम मोदी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि "हम एससीओ को एक विस्तारित पड़ोस के रुप में नहीं, बल्कि एक विस्तारित परिवार के तौर पर देखते हैं." 

आतंकवाद पर बोले पीएम

पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बगैर आतंकवाद पर कहा कि "कुछ देश क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म को अपनी नीतियों के इंस्ट्रूमेंट के रूप में इस्तेमाल करते हैं. आतंकवाद को पनाह देते हैं. SCO को ऐसे देशों की पनाह में कोई भी संकोच नहीं करना चाहिए." उन्होंने आतंकवाद पर आगे बोलते हुए कहा कि "आतंकवाद क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए अहम खतरा बना हुआ है. इस चुनौती से निपटने के लिए कार्रवाई जरूरी है. आतंकवाद चाहे किसी भी रूप में हो, किसी भी अभिव्यक्त में हो, हमें इसके खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़नी होगी."

मिलजुलकर रहने पर दिया जोर

पीएम ने कहा कि "सुरक्षा, आर्थिक विकास, कनेक्टिविट, एकता, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए सम्मान और पर्यावरण संरक्षण एससीओ के लिए हमारे दृष्टिकोण के स्तंभ हैं." पीएम मोदी ने कहा कि "सुरक्षा, विकास, संप्रभुता का सम्मान हमारी सादारत की थीम है." 

यह भी पढ़ें: Sweden में कुरान जलाने वाले मामले में क्या बोले पोप फ्रांसिस? जानें

फ्यूचर के लिए हों तैयार

पीएम मोदी ने कहा कि "हमें मिलकर यह विचार करना चाहिए कि क्या हम एक संगठन के तौर पर हमारे लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में समर्थ हैं? क्या हम आधुनिक चुनौतियों का सामना करने के काबिल हैं. क्या SCO एक ऐसा इदारा बन रहा है जो फ्यूचर के लिए पूरी तरह से तैयार हों?"

अफगानिस्तान के साथ रहे दोस्ताना ताल्लुकात

अफगानिस्तान के साथ रिश्ते पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "भारत और अफगानिस्तान के लोगों के बीच सदियों पुराने दोस्ताना ताल्लुक रहे हैं. पिछले दो दशकों में हमने अफगानिस्तान के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए योगदान दिया है. 2021 के घटनाक्रम के बाद भी हम मदद भेजते रहे हैं."

Zee Salaam Live TV:

Trending news