ITI में एडमिशन के लिए 15 अप्रैल से प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसके लिए आधिकारिक bceceboard.bihar.gov.in जारी की गई है. इस पर उम्मीदवार सीधे अपना आवेदन कर सकते है.

Apr 25, 2023

आईटीआई में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को बता दें कि इस बार संस्थानों की तरफ से कुल सीटों में से 25 फीसदी सीटें जिले के अभ्यर्थी के लिए आरक्षित है.

जिले के अंदर 5 सरकारी आईटीआई संचालित हैं. जिसमें आईटीआई गया सदर, आईटीआई तेतरिया टिकारी, आईटीआई महकार नीमचकबथानी, आईटीआई डुमरिया शेरघाटी और महिला आईटीआई शामिल है. इसके अलावा बता दें कि इन पांच संस्थानों में कुल 1144 सीटों पर नामांकन होगा.

गया की आईटीआई में कुल 596 सीट पर नामांकन हुआ है. इस आईटीआई में 12 ट्रेड की पढ़ाई होती है. इसके अलावा आईटीआई टिकारी में 176 सीट पर नामांकन हुआ है. इसमें 6 ट्रेड की पढ़ाई होती है.

महकार की आईटीआई में कुल 216 सीट है. इसमें 7 ट्रेड की पढ़ाई होती है. इसके अलावा आईटीआई डुमरिया में 112 सीट पर नामांकन हुआ है. यहां पर मात्र 5 ट्रेड की पढ़ाई होती है.

ऑनलाइन एप्लीकेशन पोर्टल ऑफ आईटीआई सीएटी 2023 लिंक पर क्लिक कर अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के समय ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर अपना डालें, क्योंकि रजिस्ट्रेशन संबंधित सूचनाएं उसी ईमेल और मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा.

अंतिम में अभ्यर्थी को परीक्षा शुल्क जमा करने हैं. जानकारी के लिए बता दें कि जमा किया गया परीक्षा शुल्क लौटाया नहीं जाएगा. इसके अलावा सुधार करने के लिए एडिट करने का मौका 15 मई से 16 मई 2023 तक दिया जाएगा.

VIEW ALL

Read Next Story