Sawan 2024: सावन के अंतिम शनिवार के दिन करें ये काम, बरसेगी भगवान शनि की कृपा!

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Aug 17, 2024

Sawan

इस साह भोलेनाथ का प्रिय माह सावन अब खत्म होने वाला है, आज सावन का अंतिम शनिवार है. सावन के अंतिम शनिवार के दिन आपको इन कार्यों को जरूर से करना चाहिए.

Deeds

इसे करने से आपके ऊपर भगवान शनि की असीम कृपा-दृष्टि बनी रहेगी. चलिए हम आपको अंतिम शनिवार के दिन किए जाने वाले कार्यों के बारे में बताते हैं.

Mythology

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिदेव भगवान सूर्य के पुत्र हैं. जिन्हें न्यायदेवता के रूप में भी माना और पूजा जाता है. लोगों के मन में शनि भगवान और शनि ग्रह के प्रकोप को लेकर डर रहता है.

Negative Results

लोग शनि ग्रह को एक क्रूर ग्रह के रूप में मानते हैं. मान्यता है कि उनके क्रोधित होने पर लोगों को नकारात्मक फल प्राप्त होता है.

Success

वहीं, जिन लोगों के ऊपर शनि देव की कृपा दृष्टि बनी रहती हैं, उन्हें जीवन में कामयाबी के साथ धन, वैभव और सुख की प्राप्ति होती है.

Saturday Fast

जीवन में शनि दोष और शनि भगवान के प्रकोप को कम करने के लिए, लोग शनिवार के दिन शनि भगवान की पूजा करते हैं. नियम अनुसार व्रत रखते है.

Sawan Last Saturday

आज सावन का आखिरी शनिवार है. आज के दिन को बेहद खास माना जा रहा है. इसलिए आज के दिन शनि भगवान के उपासकों को उन्हें तांबे के बर्तन में सरसों तेल और काला तिल चढ़ाना चाहिए.

Shani Dev

शनि देव को काला तिल और सरसों का तेल चढ़ाने के साथ श्रद्धालुओं को "ॐ प्रां प्रीं प्रों स: शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप भी जरूर से करना चाहिए. इससे आपके ऊपर शनिदेव की विशेष कृपा बनेगी.

Shani Mantra

मान्यता है कि "ॐ प्रां प्रीं प्रों स: शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप करने से लोगों के जीवन में मौजूद परेशानियां कम होती है.

Financial Condition

जो लोग अपनी आर्थिक स्थिति से परेशान रहते हैं, उन्हें अपने घर को साफ रखने के साथ मन को शुद्ध करने की जरूरत है. मन से नकारात्मकता को दूर करने की आवश्यकता है.

Shani Grah Prakop

शनि ग्रह प्रकोप को कम करने और शनिदेव की कृपा को पाने के लिए, लोगों को हर शनिवार के दिन गरीब, निर्धन और बेसहारा लोगों को दान देकर उनकी मदद करनी चाहिए. इससे आपके जीवन में सकारात्मकता आती हैं.

Shani Dev Blessings

शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा जरूर से करें. साथ ही हो सके तो गौ माता को हरी घास खिलाएं.

Disclaimer

यहां प्रस्तुत की गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. Zee न्युज इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story