Civil Service में इन चार राशियों का बन रहा संयोग, मिलेगी कामयाबी : आचार्य मदन मोहन

PUSHPENDER KUMAR
Sep 17, 2023

मेष (Aries)

मेष राशिफल वाले छात्रों को अपने शैक्षणिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आप अपनी पढ़ाई के प्रति संकल्पित होकर लगे रहेंगे तो सिविल सर्विस में अच्छा कर सकते हैं.

वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि के छात्र स्थिर और संवेदनशील होते हैं, जिन्हें अपने शिक्षा के क्षेत्र में स्थिरता और सुख प्राप्त हो सकता है. बृहस्पति महाराज की कृपा से आपकी अध्ययन में रुचि बनी रहेगी. अगर आप सिविल सर्विस की तैयार कर रहे हैं तो उसमें वर्ष 2024 तक सफल हो जाएंगे.

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातक बुद्धिमत्ता से भरपूर होते हैं और वे शिक्षा में आकर्षित होते हैं, लेकिन आपकी राशि में एकादश भाव से राहु महाराज का प्रभाव भी पंचम भाव पर दिखेगा जिससे शिक्षा के लिए आपकों कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

कर्क (Cancer)

कर्क राशि के छात्र शिक्षा में आसानी से सफल हो सकते हैं, क्योंकि उनमें संवेदनशीलता और लगन होती है.वर्ष का पूर्वार्ध उच्च शिक्षा के लिए अत्यंत अनुकूल रहने की संभावना हैं.

सिंह (Leo)

सिंह राशि के जातक शिक्षा के क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त कर सकते हैं, अगर वे अपने प्रतिस्पर्धा को पार करने के लिए कठिन प्रयास करें. बृहस्पति अष्टम भाव में रहेंगे और महीने के आखिरी में राहु उनके साथ आ जाएंगे. इसके बाद ही शुभ दिन की शुरुआत होगी.

कन्या (Virgo)

कन्या राशि के छात्रों को बता दें कि उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के दौरान आपकों अच्छी सफलता मिल सकती है.

तुला (Libra)

तुला राशि के व्यक्ति शिक्षा में रुचि रखते हैं. अगर आप हायर एजुकेशन की तैयार कर रहे हैं तो एक बेहतर उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. वर्ष के आखिरी में शुभ संकेत मिलेगा.

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातक अध्ययन के प्रति उत्सुक होते हैं और वे अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मेहनत करते हैं. महीने के आखिरी में आपकों शिक्षा से संबंधित सुभ संकेत मिल सकते हैं.

धनु (Sagittarius)

धनु राशि के व्यक्ति उत्साही और स्वतंत्र आत्मविश्वास रखते हैं, जिन्हें अध्ययन के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकती है. अपने अध्ययन के बल पर ही उन्हें सफलता मिलती है.

मकर (Capricorn)

मकर राशि के जातक कठिनाइयों का सामना करके शिक्षा में सफल हो सकते हैं, लेकिन उन्हें मेहनत और संघर्ष करना होता है. सूर्या के गोचर के बाद भी राशि में बदलवा होगा.

कुंभ(Aquarius)

कुंभ राशि के व्यक्ति अनूठी और नवाचारी सोच रखते हैं, और वे शिक्षा में उच्च स्थान प्राप्त कर सकते हैं. जिस मार्ग में आप तैयारी कर रहे है उसमें सफल होंगे. वर्ष के आखिरी तक शुभ संकेत मिलेगा.

मीन (Pisces)

मीन राशि के जातक शिक्षा में स्वयं को निष्कलंक देने की क्षमता रखते हैं और अच्छे कल्पना और संवेदनशीलता के साथ पढ़ सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story