Tarot Card की भविष्यवाणी, इन 4 राशियों में बन रहा IAS बनने का योग

PUSHPENDER KUMAR
Sep 18, 2023

मेष राशि (Aries)

शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार मेष राशि के विद्यार्थियों के लिए माह की शुरुआत से अक्टूबर 2023 तक का समय सामान्य रहने वाला है. शनि की दृष्टि के कारण आपको समय-समय पर पढ़ाई में उलझन का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपना ध्यान केवल अपनी शिक्षा और परीक्षाओं पर ही केंद्रित करने का प्रयास करें.

वृषभ राशि (Taurus)

वार्षिक शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए महीने की शुरुआत से 22 सितंबर तक बृहस्पति आपके ग्यारहवें भाव में रहेगा. इस अवधि में आप शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. अगर आप सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं तो भविष्य में आपको अच्छे संकेत मिल सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशिफल 2023 के अनुसार अक्टूबर की पहली तिमाही इस राशि के जातकों के लिए शिक्षा के मामले में कुछ व्यस्तता लेकर आएगी. क्योंकि इस दौरान बृहस्पति आपके कर्म भाव से दशम भाव में रहेगा. हालांकि 29 सितंबर को शनि देव आपके नवम भाव में गोचर करते हुए आपको कुछ हद तक परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते नज़र आएंगे. अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो नौकरी मिलने की संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)

वार्षिक शिक्षा राशिफल 2023 पर नजर डालें तो यह महीना आपके लिए मिलाजुला रहेगा. क्योंकि साल के पहले भाग पर नजर डालें तो साल की शुरुआत से लेकर 22 सितंबर तक बृहस्पति आपके भाग्य यानी नौवें घर में मौजूद रहेंगे. अगर आप आईएएस की तैयारी कर रहे हैं तो आपको शुभ संकेत मिलेंगे.

सिंह राशि (Leo)

शिक्षा राशिफल 2023 में सिंह राशि के छात्रों को पहले से अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी. क्योंकि शुरुआत से लेकर 22 सितंबर तक बृहस्पति आपकी राशि के आठवें भाव में मौजूद रहेगा और शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित आपके रास्ते में रुकावटें पैदा करता रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)

शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए अक्टूबर की शुरुआत सामान्य रहने वाली है. सितंबर माह में आपके छठे भाव में शनि और शुक्र की युति के कारण आपको शुरुआत में कक्षा में अपने विरोधियों और अन्य प्रतिस्पर्धियों पर नजर रखने की आवश्यकता होगी. पढ़ाई से पहले एक बार हनुमान जी का नाम जरूर लें.

तुला राशि (Libra)

शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए यह महीना मिला-जुला रहने वाला है. खासतौर पर साल की शुरुआत परेशानियों से भरी रहेगी, क्योंकि 20 फरवरी को शनिदेव कुंभ राशि में गोचर के दौरान आपकी राशि के पांचवें भाव में मौजूद रहेंगे. इस कारण आपके ऊपर माता-पिता की ओर से शिक्षा को लेकर अतिरिक्त दबाव रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार इस राशि के छात्रों के लिए अक्टूबर का महीना थोड़ा बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है. यह आपको शिक्षा से संबंधित अनुकूल परिणाम देने वाला है. साथ ही आपके एकादश लाभ भाव पर उनकी दृष्टि कई छात्रों को हर विषय में सफलता दिलाने में मदद करेगी.

धनु राशि (Sagittarius)

शिक्षा वार्षिक राशिफल 2023 संकेत कर रहा है कि यह महीना आपके लिए परेशानियों भरा रहने वाला है. विशेषकर इस वर्ष छात्र अपनी उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहेंगे. कुछ लोगों के साहस और पराक्रम में भी कमी आएगी. जिसके कारण उनका अपने किसी शिक्षक से मतभेद होने की संभावना रहेगी.

मकर राशि (Capricorn)

शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार मकर राशि के छात्रों के लिए नए साल की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी. क्योंकि 14 जनवरी को सूर्य आपकी ही राशि में गोचर करेगा. यह वह समय होगा जब मकर राशि के छात्र जिस भी विषय का अध्ययन करना चाहेंगे उसमें उन्हें पूरी सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ शैक्षिक राशिफल 2023 के अनुसार कुंभ राशि के छात्रों के लिए इस वर्ष सितंबर और अक्टूबर का महीना सबसे महत्वपूर्ण रहेगा. क्योंकि 22 सितंबर 2023 को आपके राशि स्वामी शनिदेव आपकी ही राशि में गोचर करेंगे, वहीं 29 सितंबर को शुक्र भी आपकी ही राशि में गोचर करेंगे और आपके लग्न भाव में विराजमान होंगे.

मीन राशि (Pisces)

मीन शिक्षा राशिफल 2023 पर नजर डालें तो आने वाला महीना मीन राशि के छात्रों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है. खासतौर पर इस साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी. क्योंकि अक्टूबर की शुरुआत से 22 नवंबर तक बृहस्पति आपकी ही राशि यानी आपके प्रथम भाव में मौजूद रहेगा और आपके ज्ञान, बुद्धि और भाग्य को बढ़ाने का काम करेगा.

VIEW ALL

Read Next Story