Swapna Shastra: सोने के बाद ऊंचे स्थान से गिरने का आता है सपना? तो यहां जानें इसका शुभ-अशुभ संकेत

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Aug 21, 2024

Falling From Height

बहुत से लोगों को सोने के बाद ऊंचाई से गिरने का स्वप्न आता है. वो देखते हैं कि कहीं बहुत ऊंची जगह से वो नीचे गिर रहे हैं.

Terrifying Dreams

ऐसे स्वप्न को देखने के बाद लोग अचानक जागकर उठ जाते हैं. वहीं, वो काफी ज्यादा डर भी जाते हैं.

Swapna Shastra

चलिए हम आपको स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में ऊंचाई से गिरने के अर्थ के बारे में बताते हैं. साथ ही इस तरह के सपने हमें क्या संकेत देते हैं. इसके बारे में भी आपके जानकारी देते हैं.

Problems

सपने में ऊंची स्थल से गिरना जीवन में आने वाली परेशानियों के बारे में हमें संकेत देता है. इस तरह के सपनों को देखना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है.

Unknown Place

जो लोग सपने में ये देखते हैं कि वो किसी ऊंची और अनजान जगह से गिर रहे हैं. इसका अर्थ है कि उनके जीवन में कोई बहुत बड़ी मुसीबत आने वाली है.

Changes

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में कुछ बदलाव आने वाला है. किसी तरह का कोई परिवर्तन होने वाला है.

Falling From Sky Slowly

अगर कोई सपने में ये देखता है कि वो आसमान से धीमी गति में नीचे गिर रहा है, तो इसका अर्थ है कि आप किसी विषय के बारे में बहुत ही लॉजिक के साथ सोच विचार कर रहे हैं.

Falling From Sky Rapidly

जो लोग स्वप्न में खुद को आसमान से तेज गति में नीचे गिरता हुआ देखते हैं, इसका अर्थ है कि वो अपने आसपास मौजूद लोगों पर भरोसा नहीं करते हैं.

Falling From Mountain

जब कोई व्यक्ति खुद को पहाड़ या चट्टान से गिरता हुआ देखता है, तो इसका अर्थ है कि वो काम या किसी और बात को लेकर चिंता में है.

Falling From Tall Building

जो लोग सपने में ये देखते हैं कि उन्हें किसी ने किसी ऊंची इमारत या पुल से धक्का दे दिया है, तो इसका अर्थ है कि वो अपने रोजगार और किसी प्रकार के कारोबारी काम को लेकर चिंता में है.

Defeating Rival

यदि कोई सपने में किसी और को गिरते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने वाले है.

Child Falling

जब कोई मां अपनी संतान को कहीं से गिरता हुआ देखती है, तो इसका मतलब है कि उन्हें अपने आप के साथ अपनी संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.

Falling With Partner

जब भी कोई व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ कहीं से गिरता हुआ देखता है, तो उन्हें इस स्वप्न को देखने के बाद घबराने की जरूरत नहीं है.

Next Stage

सपने में पार्टनर के साथ गिरने का अर्थ है कि आप अपने साथी के साथ जीवन के अगले पड़ाव में प्रवेश करने वाले हैं.

Disclaimer

यहां प्रस्तुत की गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. Zee न्युज इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story