अगर कोई मनुष्य किसी परेशानी या तनाव में है तो पाइराइट उसके लिए बहुत ही जरूरी है. इसके इस्तेमाल से मनुष्य के अंदर जीवन शक्ति की भावना बढ़ जाती है.

May 16, 2023

पाइराइट क्रिस्टल को भाग्य के पत्थर के रूप में जाना जाता है. पाइराइट प्रचुरता, धन और समृद्धि को आकर्षित करने में मदद करता है. पाइराइट सोलर प्लेक्सस (मणिपुरा) चक्रों को सक्रिय और संतुलित करने में मदद करता है.

पाइराइट की हम बात करें तो यह एक शक्तिशाली सुरक्षा पत्थर है. यह शरीरिक, ईथर और भावनात्मक स्तरों पर काम करने वाले सभी प्रकार के नकारात्मक स्पंदनों या ऊर्जा के खिलाफ ढाल और सुरक्षा करता है.

पाइराइट को लेकर बता दें कि यह आपके जीवन या स्थान में धन और प्रचुरता लाने में मदद करता है. बता दें कि अगर आपके पास पाइराइट है तो उसको घर के सबसे बाएं कोने में रखना चाहिए.

पाइराइट का इस्तेमाल शक्ति, ऊर्जा, इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह एक अद्भुत प्रचुरता वाला पत्थर भी है, जो धन, समृद्धि और सफलता को प्रोत्साहित करता है.

अगर पाइराइट की बात करें तो यह असम कोलफील्ड्स के पाइरिटस कोयले और शेल, बिहार में सोन वैली, कर्नाटक के चित्रदुर्ग और उत्तर कन्नड़ जिलों में पाए जाते हैं. यह व्यापक रूप से वितरित और पूरे देश में बिखरा हुआ है.

VIEW ALL

Read Next Story