Chhath 2024: छठ पर घर जाने के लिए नहीं मिल रही ट्रेन की कंफर्म टिकट तो ऐसें करें सफर, आरामदायक रहेगा सफर

Kajol Gupta
Oct 17, 2024

नहीं मिल रहा ट्रेन में कन्फर्म टिकट

भारत में त्योहारी सीजन में खासतौर पर दिवाली छठ के मौके पर ट्रेनों का कन्फर्म टिकट प्राप्त करना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि इस वक्त बहुत ज्यादा संख्या में लोग अपने घर जाते है.

मत होइए परेशान

ऐसे में जब लोगों का ट्रेन का कंफर्म टिकट नहीं मिलता है तो फिर वे परेशान और उदास हो जाते है. ऐसे में यदि आप भी परेशान है तो हम आपके लिए एक अच्छी खबर लाए है.

ऐसे करें सफर

यदि आपको सब कुछ ट्राई करने के बावजूद ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है तो हम आपके लिए कुछ विकल्प लाए हैं, जिनका उपयोग आप यात्रा की व्यवस्था करने के लिए कर सकते हैं.

बस से यात्रा

ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है तो उसे भूल जाइए, बस ट्राई कर लीजिए. आजकल एक से बढ़कर एक बस चल रही है. आप बस में भी आरामदायक सफर कर सकते है.

फ्लाइट से यात्रा

यदि आप इतना बजट रखते है कि एक साइड से फ्लाइट की यात्रा कर सकते है तो ये आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प है. आप फ्लाइट बुक करके भी घर जा सकते है.

टैक्सी बुक कर लें

यदि आप सड़क मार्ग से जाना चाहते है तो आप टैक्सी बुक करके भी त्यौहार में अपने घर जा सकते है. टैक्सी में आपको काफी आराम भी मिलेगा.

कार किराए पर लेकर यात्रा

अगर आपको ड्राइविंग आती है तो आप कार किराए पर लेकर भी जा सकते है या फिर किसी दोस्त की कार लेकर चले जाएं. आपको सड़क मार्ग से जानें में काफी आनंद भी आएगा.

ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियां

यदि आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो आप ऑनलाइन ट्रेवल एजेंसियां जैसे मेकमाईट्रिप, गोइबिबो आदि से भी संपर्क कर सकते है. ये आपके जानें का व्यवस्था कर देंगे.

रेलवे की विशेष ट्रेनें

छठ पूजा के दौरान रेलवे कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाता है आप उसमें भी टिकट देख सकते है. इसकी जानकारी आपको रेलवे की वेबसाइट से मिल जाएगी.

परिवार के साथ मनाए त्यैहार

यदि ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है तो आप इन विकल्पों का उपयोग करके भी अपनी यात्रा कर सकते है और दिवाली, छठ पूजा के अवसर पर अपने परिवार के साथ मिल सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story