Vastu Tips: घर की सीढ़ियों के नीचे इन 3 वस्तुओं को रखना होता है बेहद अशुभ!

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Jul 18, 2024

Vastu Shastra

वास्तु शास्त्र के अनुसार लोगों को घर के प्रति कुछ सतर्कता बरतने की जरूरत होती है.

Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में घर के बारे में बहुत सी बातों का जिक्र किया गया है. जिसमें घर की वस्तुओं को रखने के सही दिशा, जगह और उससे होने वाले नुकसान के साथ लाभ के बारे के बारे में बताया गया है.

House Stairs

बहुत से लोग घर की सीढ़ियों के नीचे ऐसे बहुत से वस्तु को रख देते हैं. जो वास्तु शास्त्र के हिसाब से बिल्कुल गलत है. इससे घर-परिवार के ऊपर गलत प्रभाव पडता है.

Shoes Stand/Foot Wears

अगर आप घर की सीढ़ियों के नीचे जूते-चप्पल और सैंडल्स को रखते हैं तो ये आपके परिवार के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. ऐसा करना घर के लिहाज से बिल्कुल गलत होता है.

Jewellery Box

जो लोग सीढ़ियों के नीचे जूते-चप्पल या गहने का अलमीरा रखते हैं, उनके घर से मां लक्ष्मी चली जाती है. परिवार में कलह-क्लेश का माहौल बना रहता है.

Dustbin/Garbage

सीढ़ियों के नीचे कभी भी कचरा या डस्टबिन नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर पर वास्तु दोष लगता है. इससे घर की सुख-शांति खत्म होता है.

House Temple

बहुत से लोग घर की सीढ़ियों के नीचे पूजा घर बना लेते है, लेकिन वास्तु शास्त्र के लिहाज से ऐसा करना बिल्कुल गलत है.आपको कभी भी सीढ़ियों के नीचे पूजा घर या उपासना का स्थल नहीं बनाना चाहिए.

Worshiping Place

जो लोग घर की सीढ़ियों के नीचे पूजा घर बनाते हैं, उनके घर से सुख-शांति चली जाती है. उनके घर में आर्थिक तंगी जैसी समस्या रहती है.

Disclaimer

यहां प्रस्तुत की गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. Zee न्युज इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story