Donation Avoid After Sunset: सूर्यास्त के बाद भूल से भी न करें इन 5 चीजों का दान, नहीं तो बन जाएंगे फकीर!

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Jul 01, 2024

Sanatan Dharma

सनातन हिंदू धर्म में दान करना सबसे बड़े पुण्यों में से एक है. लोग हर तीज-त्योहार और खुशी के समय गरीबों और जरूरतमंदों को दान देते हैं.

Beliefs

कहा जाता है कि हमें अपने द्वार पर आए जरूरतमंद को कभी भी खाली हाथों नहीं लौटाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी हमसे नाराज हो जाती हैं और घर में बरकत नहीं आती.

After Sunset

लेकिन हमें सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों को दान करने से बचना चाहिए. उन वस्तुओं के बारे में जानने के लिए अंत तक बने रहें.

Milk

हमें कभी भी सूर्यास्त के बाद दूध का दान भूल से भी नहीं करना चाहिए. अगर हम ऐसा करते हैं तो इससे भगवान विष्णु समेत मां लक्ष्मी हमसे नाराज हो जाती हैं. इससे घर में दुर्भाग्य और दरिद्रता का आती है.

Curd

सूर्यास्त के बाद दही नहीं देना चाहिए. इससे शुक्र देव काफी नाराज हो जाते हैं. ऐसा होने से घर से सुख और शांति बाहर चली जाती है.

Onion and Garlic

कभी भी सूर्यास्त के बाद लहसुन और प्याज का दान नहीं करना चाहिए. अगर हम ऐसा करते हैं तो घर पर राहु-केतु का प्रकोप पड़ता है.

Turmeric

लोगों को कभी भी सूर्यास्त के बाद हल्दी का दान नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर घर और परिवार जनों की तरक्की में बाधा आने लगती है. उनकी तरक्की रुक जाती है.

Money

सूरज ढलने के बाद कभी भी किसी को पैसा दान न करें. कहा जाता है कि शाम के समय धन की देवी मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. ऐसे में अगर हम सूर्यास्त के बाद किसी को पैसा देते है तो ये काफी अशुभ होता है.

Disclaimer

यहां प्रस्तुत की गई तमाम जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story