Ganga Setu Bridge

बिहार के भागलपुर जिले में स्थित यह पुल बहुत प्राचीन है. इसे अंग्रेजी शासकों के समय में बनाया गया था. यह पुल गंगा नदी को पार करता है और भागलपुर को मुंगेर तक जोड़ता है. इसकी लंबाई 5,750 मीटर है.

Mokama Bridge

मोकामा पुल भी बिहार में गंगा नदी पर स्थित है. यह पुल पटना और वैशाली जिलों को जोड़ता है. इस पुल की लंबाई लगभग 2 किलोमीटर है और गंगा नदी के ऊपर स्थित होने के कारण भी बहुत अहम है.

Vikramshila Bridge

यह पुल भागलपुर जिले के विक्रमशिला नामक स्थान पर स्थित है. इस पुल का निर्माण सरकारी दानदाता के योजना के तहत किया गया था. यह भी गंगा नदी को पार करता है. इस पुल की लंबाई 4.7 किमी है.

Bhagalpur Bridge

भागलपुर जिले के भागलपुर नगर में स्थित यह पुल भी गंगा नदी के ऊपर स्थित है. यह शहर को अन्य क्षेत्रों से जोड़ता है और ट्रांसपोर्टेशन के लिए महत्वपूर्ण है.

Sahibganj Bridge

यह पुल साहिबगंज नगर के पास स्थित है और गंगा नदी को पार करता है. यह भी बिहार के सड़क और रेलवे नेटवर्क के लिए एक महत्वपूर्ण ब्रिज है.

Bhagalpur-Munger Bridge

यह पुल भी गंगा नदी को पार करता है और भागलपुर जिले के भागलपुर नगर से मुंगेर जाने के लिए उपयोगी है. यह ट्रांसपोर्टेशन को सुगम बनाता है और लोगों को समय बचाता है.

Saharsa Bridge

सहरसा जिले के सहरसा नगर में स्थित यह पुल भी गंगा नदी के ऊपर स्थित है. यह शहर के लिए महत्वपूर्ण है और अन्य क्षेत्रों से जुड़ा होता है.

Bhagirathi Bridge

यह पुल भागलपुर और मुंगेर को जोड़ता है. यह भागलपुर के लिए एक महत्वपूर्ण संचार संरचना है और लोगों को गंगा के उस तट पर पहुंचने का अवसर प्रदान करता है. जहां पर्यटक और श्रद्धालु अक्सर जाते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story