Uri: The Surgical Strike

इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है. फिल्म की कहानी 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है, जो भारत ने LoC पार जाकर पाकिस्तानी आतंकवादियों के ऊपर की थी.

Zee News Desk
Jul 27, 2023

Chhapaak

यह फिल्म 2020 में रिलीज हुई थी और इसका निर्देशन मेघना गुलजार ने किया था. यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जिंदगी पर आधारित थी.

Gunjan Saxena: The Kargil Girl

इस फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा किया है. एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने कारगिल वार गर्ल और एयरफोर्स पायलट गुंजन सक्सेना की भूमिका निभाई थी.

Super 30

इस फिल्म का निर्देशन भारतीय फिल्म निर्माता विकास बहल ने किया है. ये मूवी बिहार की राजधानी पटना के प्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन को दर्शाती है.

Sanju

ये फिल्म अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित है. यह फिल्म राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित है.

Haseena Parkar

ये फिल्म अपराध की दुनिया में अपना पैठ जमाने वाली हसीना पारकर और कुख्यात आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की छोटी बहन के जीवन पर आधारित है.

Manjhi The Mountain Man

ये फिल्म दशरथ मांझी के जीवन पर आधारित थी. इसमें दिखाया गया था कि किस तरह दशरथ मांझी 23 साल तक अकेले अथक परिश्रम कर एक पर्वत को काटकर रास्ता बना देते हैं.

Mary Com

ये फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम की खेल यात्रा पर आधारित था.

Bhaag Milkha Bhaag

ये फिल्म भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह उर्फ फ्लाइंग सिख के जीवन पर बेस्ड है.

Raees

ये फिल्म गुजराती गैंगस्टर अब्दुल लतीफ शेख के जीवन पर आधारित है. शाहरुख खान ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म का निर्देशन राहुल ढोलकिया ने किया था.

VIEW ALL

Read Next Story