हरियाणा से हिमाचल और उत्तराखंड को जोड़ेगा फोरलेन कालाआम्ब एनएच राजमार्ग

Deepak Yadav
Jul 04, 2024

Kala Amb NH

अब जल्द ही अंबाला से कालाआम्ब तक एक नया ग्रीनफील्ड फोरलने राजमार्ग जल्द ही बनकर तैयार कर लिया जाएगा. यह राजमार्ग 31 किलोमीटर तक होगा. वहीं यह हरियाणा को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को जोड़ने का काम करेगा.

June 2025

इस राजमार्ग का 50 प्रतिशत काम पूरा किया जा चुका है. वहीं इस परियोजना को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को जून 2025 तक इसे पुरा करना है.

एनएचएआई के अधिकारियों की मानें तो इस परियोजना पर काफी तेजी से काम चल रही है. इसलिए इसके काम को समय से पहले पूरा करने की उम्मीद है.

Yamunanagar

यह मार्ग यमुनानगर को जाने वाले मार्ग को जोड़ने का काम करेगा. अगर किसी को अंबाला से यमुनानगर जाना तो उसे फोरलेन की सुविधा मिल जाएगी.

Two Lane Road

अंबाला से कालाआंब अभी टू लेन है. जिस पर यातायात इस समय काफी बढ़ गया है. इसके बनने के बाद लोग अब टू लेन के साथ-साथ इस मार्ग का भी प्रयोग कर सकेंगे.

Green Filed

अंबाला से कालाआम्ब राजमार्ग पूरा ग्रीन फील्ड है जो कि खेतों से होकर गुजरेगा.

कालाआम्ब इंडस्ट्रियल एरिया है और यहां पर कॉमर्शियल ट्रैफिक यहां पर अधिक है. इस राजमार्ग के बनने से इंडस्ट्रीज को भी फायदा मिलेगा.

Uttrakand

वहीं इस राजमार्ग से लोग शहजादपुर से होते हुए यमुनानगर राजमार्ग पर चढ़ जाएंगे. जिससे यह उत्तराखंड से आसानी से जुड़ जाएगा.

VIEW ALL

Read Next Story