निहारी

अगर आप पुरानी दिल्ली में बेहतरीन मटन निहारी खाना चाहते हैं तो यह जगह सबसे बेस्ट है. यहां मसालों और नरम मांस के साथ धीमी आंच पर पकाए गए स्टू द्वारा तैयार मुगलई कल्लू निहारी का मजा ले सकते हैं.

Renu Akarniya
Apr 07, 2024

चिकन टिक्का

पुरानी दिल्ली में असलम चिकन में आपको शहर में सबसे अच्छा चिकन टिक्का खाने का सकते हैं. मसालों और दही में लेपित हुआ ग्रिल और रसदार चिकन मिलता है.

मटन कोरमा

पुरानी दिल्ली में अल जवाहर जाएं, जहां आपको नरम मटन के टुकड़ों को दही, मसालों और प्याज के साथ बनी ग्रेवी के साथ सर्व किया जाता है.

बिरयानी

पुरानी दिल्ली के दिल पसंद बिरयानी प्वाइंट में आपको दिल्ली की सबसे बेस्ट मैरीनेट किए गए चिकन या मटन, बासमती चावल और कई मसालों में तैयार की गई बिरयानी मिलती है.

फ्रूट चाट

वहीं अगर आपको कुछ हल्का खाना है तो ताजे फलों की चाट भी खा सकते हैं. जिसमें नींबू के रस और चाट मसाला के साथ सभी सिजनल फ्रूट चाट का आप आनंद ले सकते हैं.

फ्राइड चिकन

हर कोई फ्राइड चिकन खाने का शौकीन होता है. इस कुरकुरे चिकन को खाने के लिए पुरानी दिल्ली में आप हाजी मोहम्मद के पास जाकर आनंद ले सकते हैं.

बटर चिकन चंगेजी

मुगलई करी में चिकन के टुकड़ों को मक्खन से बनी करी के साथ मिलाया जाता है, जो कई तरह के मसालों से बनी होती है.

काली जलेबी

बाहर से कुरकुरी, अंदर से नरम काली जलेबी को खोया जलेबी भी कहते है जो पुरानी दिल्ली में मिलती है. इसके मिश्रण में आलू का स्टार्च मिलाया जाता है, जिसे गर्म तेल में तलने से काला रंग आता है. जिसे बाद में चाशनी में डुबोया जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story