Shaniwar Upay: आज से 7 शनिवार कर लें ये उपाय, करोड़पति बनने से नहीं रोक पाएगा कोई

Nikita Chauhan
Sep 30, 2023

शनिवार के उपाय-

इस बार शनिदेव अपने भक्तों को करोड़पति बनाने जा रहे हैं. ये 7 शनिवार सात पुश्तों के लिए खजाना खोलने जा रहे हैं.

4 नवंबर, शनिवार को शनि देव अपनी स्थिति बदलने जा रहे हैं.

शनिवार का ये उपाय कराएगा मालामाल-

शनि के मार्गी होते ही कई राशियों को नौकरी, व्यापार और धन लाभ मिलने वाला है. 23 सितंबर से लेकर 4 नवंबर 2023 तक 7 शनिवार पड़ रहे हैं. 4 नवंबर को ही शनि शनिवार को मार्गी हो रहे हैं.

दान पुण्य करें-

शनिवार के दिन गरीब या जरुरतमंद लोगों को दान करना बेहद ही लाभकारी माना जाता है. इस दिन लोगों में काला छाता, कंबल, उड़द, शनि चालीसा, काला तिल, जूता, चप्पल आदि का दान करें. इन वस्तुओं के दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे दुखों को दूर होते हैं.

रक्षा स्त्रोत का पाठ करें-

शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनि रक्षा स्तोत्र का पाठ करना लाभदायक साबित हो सकता है. शनि रक्षा स्त्रोत पाठ कर शनि देव से साढ़ेसाती, ढैय्या या शनि दोष से रक्षा की प्रार्थना करें. 7 शनिवार शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से शनिदेव आपके सारे दुख दूर कर देंगे.

काले कुत्ते को खाना खिलाएं-

हिंदू धर्म के अनुसार, काले कुत्ते को शनि देव का वाहन माना जाता है. ऐसे में शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और सभी दोष और कष्ट दूर होते हैं.

कौवे को रोटी खिलाए-

शनिवार के दिन कौवे को रोटी खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसलिए अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो 7 शनिवार कौवे को रोटी खिलाएं. इसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाएगी और जीवन में आ रही परेशानियां अपने आप खत्म हो जाती है.

पीपल के पेड़ की पूजा करें-

शनिवार के दिन व्रत रखना बहुत लाभकारी माना जाता है. इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा की जाती है. शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाकर तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इसा करने से शनिदेव बेहद प्रसन्न होते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story