1. Sunscreen-

ऐसे में सही सनस्क्रीन लोशन का चुनाव कैसे करें या सबसे अच्छा सनस्क्रीन लोशन कौन सा है? ये सवाल जहन में आता है. तो आज हम आपके लिए 18 बेस्ट बेस्ट सनस्क्रीन लोशन के बारे में बताएंगे, इसी के साथ हम उसके गुण-अवगुण के बारे में भी बताएंगे.

Nikita Chauhan
Aug 19, 2023

2. Jovees Organ Sun Guard Lotion-

इस सनस्क्रीन को ऑर्गन ऑयल, ग्रीन टी, कैलेंडुला और कैमोमाइल जैसे कई प्राकृतिक तत्वों से मिलाकर बनाया जाता है. ये लोशन SPF- 60 और पीए 3 प्लस ग्रेडिंग के साथ आता है. इसी के साथ ये अल्ट्रावायलेट किरणों के दुष्प्रभावों से लंबे समय तक रक्षा करता है.

3. Plum Green Tea Day- Light Sunscreen-

ये एक जेल बेस्ड सनस्क्रीन लोशन है, जो खास तैलीय और मुंहासे वाली त्वचा के लिए बनाया गया है. इसमें मुलेठी, ग्रीन टी, ऑर्गन और गोजी बेरी जैसे प्राकृतिक तत्वों को मिलाया जाता है. ये SPF- 35 और पीए 3 प्लस ग्रेडिंग के साथ अल्ट्रावायलेट किरणों से रक्षा करता है.

4. Kaya Clinic Daily Use Sunscreen-

काया की इस सनस्क्रीन लोशन में किसी भी तरह का कोई हानिकारक रसायन इस्तेमाल नहीं किया जाता और ये त्वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है.

5. loreal Paris UV Perfect Even Complexion-

यह सनस्क्रीन लोशन चेहरे की रंगत के साथ, ये चेहरे को अल्ट्रावायलेट किरणों से लंबे समय तक रक्षा करने में मदद करता है.

6. Neutrogena Ultra Sheer Dry Touch Sunblock-

न्यूट्रोजिना सनस्क्रीन लोशन में हेलियोप्लेक्स टेक्नोलॉजी के तहत तैयार किया है. ये लोशन अल्ट्रावायलेट किरणों के साथ लंबे वक्त तक रक्षा करता है.

7. VLCC Di- Tan Sun Screen Gel Cream-

VLCC सनस्क्रीन लोशन को गाजर और खीरे के अर्क के बेस से तैयार किया जाता है और यह त्वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है. FPS- 50 और पीए 3 प्लस ग्रेडिंग अल्ट्रावायलेट किरणों से रक्षा करने में मदद करता है.

8. Mamaearth Ultra Light Natural Sunscreen Lotion-

मामाअर्थ ने यह सनस्क्रीन लोशन खासकर भारतीय लोगों की त्वचा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. इसे गाजर के बीज, हल्दी और संतरे के तेल जैसे कई प्राकृतिक तत्वों को मिलाकर बनाया जाता है.

9. Lotus Herbals Safe Sun Three in One Matte Look Daily Sun Block-

लोटस का सन स्क्रीन लोशन पुरुषों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. क्योंकि, पुरुषों की त्वचा थोड़ी सख्त होती है, जिस पर अल्ट्रावायलेट किरणों का खतरा महिलाओं की अपेक्षा थोड़ा कम होता है. इसमें SPF- 40 और पीए 3 प्लस मौजूद है.

10. Aroma Magic Aloevera Sunscreen Gel-

अरोमा सनस्क्रीन लोशन को बनाने में व्हीटजर्म, एवोकाडो और अंगूर के बीजों के तेल का उपयोग किया जाता है. इसी के साथ कई अन्य प्राकृतिक उत्पादों को भी इस्तेमाल किया है. इसमें SPF- 20 है. इस कारण यह लोशन हर्बल गुणों के साथ त्वचा की अल्ट्रावायलेट (यूवीबी) किरणों से बचाने में आपकी मदद करता है.

VIEW ALL

Read Next Story