सप्ताह के सातों दिन पहनें ग्रहों के हिसाब से इन रंगों के कपड़े, बन जाएंगे सारे काम

सप्ताह के सातों दिन ग्रह और भगवान को समर्पित हैं.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सप्ताह के सातों दिन जिस रंग के कपड़े आप धारण करते हैं उसका आपके जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है.

जानिए किस दिन किस रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है और सार काम बन जाते हैं.

सोमवार- यह दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित है. इसके अलावा यह दिन चंद्र ग्रह को समर्पित है. ऐसे में इस दिन लाइट रंग के कपड़े, जैसे- सफेद, क्रीम, हल्के गुलाबी, आसमानी और हल्का पीले रंग आदि रंग के कपड़े पहनें.

मंगलवार- मंगलवार का दिन भगवान हनुमान और मंगल ग्रह को समर्पित है. इस दिन चटक रंग के कपड़े जैसे- लाल, केसरिया और नारंगी रंग के कपड़े पहनें.

बुधवार- बुधवार का दिन भगवान गणेश और बुध ग्रह को समर्पित है. भगवान गणेश को दूर्वा बहुत प्रिय है, ऐसे में इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है.

गुरुवार- गुरुवार या बृहस्पतिवार का दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित है. इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना बहुत शुभ माना गया है. पीले रंग, सुनहरे या नारंगी रंग के कपड़े पहन सकते हैं.

शुक्रवार- शुक्रवार का दिन माता रानी को समर्पित है. ऐसे में इस दिन लाल रंग या गुलाबी रंग के कपड़े पहनें.

शनिवार- शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. शनि देव का काला और नीला रंग प्रिय होता है. इस दिन आप काले रंग के कपड़े के अलावा हरा नीला, जामुनी, बैंगनी रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं.

रविवार- रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. ऐसे में रविवार को हल्के पीले, लाल, नारंगी और पीले और सुनहरे रंग के कपड़े पहनें.

VIEW ALL

Read Next Story