Benefits of Banana Plant: वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर पर तुलसी, अपराजिता शमी सहित कई पौधे लगाना शुभ होता है. ऐसे ही केले का पौधा लगाने के भी कई फायदे होते हैं. इसे लगाने से आपकी किस्मत चमकने लगेगी.

Zee News Desk
May 08, 2023

संतान उत्पत्ति

अगर आपके परिवार में संतान उत्पत्ति को लेकर परेशानी आ रही है. तो आपको घर पर केले का पौधा लगाना चाहिए. कहा जाता है कि इसे लगाने से बाधाएं दूर होती है.

आर्थिक लाभ

अगर आप आर्थिक मामलों में परेशान है तो घर पर केले का पौधा लगाकर उसकी पूजा करें. ऐसा करने से आपके आर्थिक जीवन में काफी लाभ मिलेगा.

मांगलिक कार्यों में शुभ

अक्सर देखा जाता है कि घर पर कोई भी मांगलिक कार्यक्रम पड़ता है तो केले का पत्ता लगाया जाता है. अगर आपके के पास केले का पौधा है तो उसे भी इन कार्यों में रख सकते हैं.

शैक्षिक क्षेत्र में लाभ

अगर आप लगातार असफल हो रहे हैं तो आपको केले का पूजन करना चाहिए. ऐसा करने से आपके परीक्षा परिणाम में बदलाव आएगा और आप सफल होंगे.

ग्रह संबंधी

केले को बृहस्पति ग्रह से जोड़ा जाता है. इसके जड़ को पीले धागे से बांधना काफी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से बृहस्पति संबंधी कठिनाइयां दूर होती है और कन्या विवाह में लाभ मिलता है.

इस दिशा में लगाएं पौधा

केले का पौधा घर पर लगाना काफी शुभ होता है. इसे आप घर के उत्तर पूर्व अथवा ईशान कोण पर लगाएं. ऐसा करने से आपको पूर्ण फल की प्राप्ति होगी.

VIEW ALL

Read Next Story