Dream Plants

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक रात में सोते समय दिखने वाले पौधों का काफी ज्यादा महत्व होता है. अगर आपके सपने में ये पौधे दिख रहें हैं तो समझिए आपकी खाली तिजोरी भरने वाली है.

Zee News Desk
Jul 21, 2023

बांस का पौधा

बांस का पौधा सपने में देखना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है बांस का पौधा अगर सपने में आए तो पारिवारिक स्थिति मजबूत होती है.

पीपल का पौधा

पीपल का पौधा अगर आपके सपने में दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ संकेत है. कहा जाता है ऐसा होने से आपका भाग्य चमकने वाला है.

तुलसी का पौधा

सपने में अगर आपको तुलसी का पौधा दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ होता है. बता दें कि तुलसी में मां लक्ष्मी तुलसी का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर ये पौधा दिख रहा है तो आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने वाली है.

आम का पौधा

आम का पौधा अगर आपके सपने में दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ बात है. कहा जाता है कि इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

अपराजिता का पौधा

सपने में अगर आपको अपराजिता का पौधा और फूल दिखाई दे रहा है तो आपको जल्द ही शुभ संकेत मिलने वाले हैं और आपके घर का कलेस दूर होने वाला है.

मनी प्लांट

अगर आपको सपने में मनी प्लांट का पौधा दिखाई दे रहा है तो ये काफी शुभ है. कहा जाता है कि मनी प्लांट से घर का आर्थिक स्थिति ठीक होने वाली है.

बेल का पौधा

सपने में अगर बेल पत्र का पौधा दिखाई दे रहा है तो आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा होने वाली है, जल्द ही आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलने वाली है.

केले का पौधा

सपने में अगर आपको केले का पौधा दिखाई दे रहा है तो ये काफी लाभदायक होता है. कहा जाता है कि ये किसी प्रायोजन का संकेत देता है.

धतूरा का पौधा

अगर आपको सपने में धतूरा का पौधा दिखाई दे रहा है तो जल्द की आप कोई नई शुरुआत करने वाले हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक ये काफी शुभ माना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story