किसी को भूल से भी न दें गिफ्ट में ये 5 चीजें, वरना कंगाली छाते नहीं लगेगी देर

Zee News Desk
Jul 21, 2023

Vastu Tips for Money

अक्सर हम सब लोगों को बर्थडे या फिर किसी शुभ अवसर पर कोई न कोई गिफ्ट देते हैं. लोग अपने हिसाब से ये तोहफें ले आते हैं. लेकिन कुछ ऐसे गिफ्ट भी होते हैं जिनको भूल से भी नहीं देना चाहिए. क्योंकि ये गिफ्ट देने के बाद कंगाली छाने लगती है.

पर्स या हैंडबैग

अक्सर देखा जाता है कि लोग किसी शादी विवाह के मौके पर अपने जानने वालों को पर्स या हैंडबैग देते हैं. लेकिन वास्तु के हिसाब से देखें तो ये देने से आपकी तरक्की रूक सकती है.

घड़ी

अगर हम वास्तु शास्त्र की बात करें तो किसी भी व्यक्ति को तोहफे में घड़ी नहीं देना चाहिए. क्योंकि घड़ी देने से आपका समय खराब हो जाएगा ऐसे में घड़ी तोहफे में देने से दिन खराब हो सकते हैं.

परफ्यूम

अक्सर देखा जाता है शौक की वजह से लोग अपने किसी रिश्तेदार या फिर दोस्त को परफ्यूम गिफ्ट में देते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो ये गिफ्ट करने से बुरा प्रभाव पड़ता है.

मूर्ति

किसी भी शादी समारोह या फिर धार्मिक त्योहार पर अपने किसी जानने वाले को मूर्ति नहीं गिफ्ट करना चाहिए. क्योंकि भगवान तोहफे में नहीं दिए जाते हैं. अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो इसका असर आपके आर्थिक जीवन में पड़ सकता है.

पेन या पेसिंल

छोटे बच्चों या फिर किसी अपने को पेन या पेसिंल नहीं गिप्ट करना चाहिए. ऐसा करने से मां सरस्वती नाराज हो जाती हैं. जिसकी वजह से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आर्थिक प्रभाव

अगर आप इन चीजों को किसी को तोहफे में देगें तो इससे आपके जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. जिसकी वजह से मां लक्ष्मी रूष्ठ हो सकती हैं और कंगाली छा सकती है.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story