Mango Eating Side Effects

आम खाने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, हो सकती है गंभीर बीमारी!

Shubham Tiwari
May 20, 2023

आम का सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में यदि आपको भी आम पसंद है और आप पूरे सीजन आम खाते हैं तो उससे पहले उसके नियम जान लें. वरना आप बीमार पड़ सकते हैं.

आम में एंटीऑक्सीडेंट गुण के साथ फाइबर, मिनरल्स और विटामिन आदि भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. लेकिन इसके कुछ दुष्परिणाम भी है और यह तब नजर आता है जब आप इसे खाने के तुरंत बाद कुछ गलत चीज खा लेते हैं.

आम खाने के बाद कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनका सेवन वर्जित होता है. यदि हम भूल से भी इसे खा लेते हैं तो हमें शारीरिक परेशानियों को झेलना पड़ सकता है.

आम खाने के तुरंत बाद पानी नहीं पीना चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको अपच, गैस या फिर पेट में जलन जैसी समस्या हो सकती है.

आम खाने के बाद गलती से भी दही का सेवन नहीं करना चाहिए. आम के साथ दही के सेवन से पेट संबंधित बीमारियां उत्पन्न हो सकती है.

आम खाने के बाद गलती से भी कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए. क्योंकि दोनों में ही शुगर पाई जाती है, जो कि आपकी बॉडी में ब्लड शुगर के लेवल को अचानक हाई कर सकती है.

आम खाने के तुरंत बाद करेला की सब्जी नहीं खाना चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको उल्टी, दस्त या कब्ज जैसी समस्या हो सकती है.

अक्सर लोग डिनर के साथ आम खाना पसंद करते हैं, लेकिन आम के साथ तला-भुना या मसालेदार खाने से पेट में जलन हो सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story