Nimbu Mirchi Totke: हरी मिर्च और नींबू की हिंदू धर्म में काफी मान्यता है. इसके टोटके का इस्तेमाल लोग अपने दुकानों घर पर करते हैं. इसका इस्तेमाल काफी ज्यादा शुभ माना जाता है.

हरी मिर्च और नींबू घर के या दुकान के सामने लटकाने से ये बुरी नजर से बचाता है. इसके अलावा बिजनेस को बढ़ाने में मदद करता है.

अगर आपके घर में कोई निगेटिव एनर्जी महसूस हो रही है तो आप सात बार नींबू और मिर्च के घुमाएं इसके बाद इसे दूर कहीं ले जाकर फेंक दें. ऐसा करने से पॅाजिटिव एनर्जी आने लगती है.

अगर आपके सामने नौकरी से जुड़ी समस्या आ रही है तो आप किसी दिन शुभ मुहूर्त में बिना दाग वाला नींब लें. नींबू को जेब में रख लें. इसे दोपहर 12 बजे किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चार टुकड़े कर के चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें. ऐसा करने से नौकरी मिलने में सहायता मिलती है.

एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं. ऐसा करने से आपका बिगड़ा काम बन जाएगा.

अगर घर में कोई बच्चा किसी रोग से ग्रसित है तो सात बार उसके ऊपर नींबू मिर्च घुमाएं. इसके बाद चाकू से सिर पैर को छूकर नींबू को काट दें इसके बाद इसे दो दिशा में करके फेंक दें. ऐसा करने से आपको कई लाभ मिलेंगे.

अगर किसी को संतान प्राप्ति में दिक्कत आ रही है, तो उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में नीबू की जड़ लाकर उसे गाय के दूध में मिलाकर निःसंतान स्त्री को पिलाएं. ऐसा करने से उसे पुत्र की प्राप्ति हो सकती है.

अगर आपको लग रहा है कि घर में किसी बुरी आत्मा का प्रकोप है तो आप आग जलाकर उसमें मिर्च डाल दें. ऐसा करने से बुरी आत्मा दूर हो सकती है.

अगर आपको रास्ते में या चौराहे पर नींबू-मिर्च गिरा हुआ देखते हैं, तो इसे गलती से भी ना लांघे और ना ही उस पर गाड़ी चढ़ाएं. ऐसा करने से आप पर बुरी नजर हावी हो सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story