पुत्रदा एकादशी पर कर लें ये उपाय, 3 घंटे में पूरी होगी मनोकामना

Putrada Ekadashi

आज पुत्रदा एकादशी है, इस दिन भगवान विष्णु का विधिवत पूजा करने से सारी मनोकामना पूरी होगी. इसके अलावा हम बताने जा रहे हैं कुछ उपायों के बारे में जिसे अपनाने के बाद आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी.

उपाय 1

पुत्रदा एकादशी यानि की आज विष्णु भगवान को प्रसन्न करने के लिए कच्चे दूध से भगवान विष्णु का अभिषेक करें, इस उपाय को करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है.

उपाय 2

आज के दिन गुलाब जल मिले चंदन से भगवान विष्णु का तिलक करें, इसके पश्चात, विधि विधान से भगवान विष्णु की पूजा करें, ऐसा करने से हर मनोकामना पूरी होगी.

उपाय 3

आज काले तिल, जूते, सहित इन चीजों का गरीबों को दान करें, इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

उपाय 4

पुत्रदा एकादशी पर भगवान विष्णु को हलवे का भोग लगाएं. साथ ही भगवान नारायण को तुलसी दल अर्पित करें. ऐसा करना काफी शुभ होता है.

उपाय 5

आज विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें, साथ ही भगवान विष्णु को खीर अर्पित करें. ऐसा करने से विष्णु काफी प्रसन्न होंगे.

उपाय 6

आज पान के पत्ते पर लाल चंदन या कुमकुम से 'श्री' लिखकर अर्पित करें. ऐसा करने से करियर और कारोबार में काफी सफलता प्राप्त होगी.

उपाय 7

आज गौ माता की सेवा करें, साथ ही साथ गौ माता को चारा खिलाएं. इसके अलावा एकादशी का फलाहार गौ माता को खिलाएं, ऐसा करना काफी शुभ होगा.

उपाय 8

पुत्रदा एकादशी पर पूजा के समय ‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते देहि में तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः’ मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से मन को शांति मिलेगी.

Disclaimer

यहां दी गई जानाकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story