ट्राई करें ये 5 तरह के केले के फेस पैक! चेहरे की बढ़ जाएगी चमक

(Benefits of banana face pack for skin)

केला खाने के फायदे (Benefits of banana)

केला खाने से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं.

केला खाने के पोषक तत्व (nutrition of banana)

केला में कार्बोहाइड्रेट, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी 6, आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम, मैग्नीशियम, जिंक, सोडियम और पोटेशियम जैसे आवश्यक पोषक तत्व होते हैं.

स्किन चमकेगी (skin will glow with banana)

बता दें कि केले स्किन के लिए बहुत लाभकारी होती है.

केला और शहद (banana facepack tips)

मसले हुए पके केले और शहद का मिक्सर चेहरे को साफ करने और चमक लाने के लिए बेस्ट है. साफ और चमकदार रंगत के लिए इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, धीरे से मालिश करें और 5 मिनट बाद धो लें.

नींबू और केला (banana-lemon facepack tips)

विटामिन सी से भरपूर केले को नींबू के रस के साथ मिलाने से अच्छे परिणाम मिलते हैं. केले को मैश करें, नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं, लगाएं, मालिश करें और फिर धो लें. यह ऑयली स्किन को नियंत्रित करने में मदद करता है.

दही और केला (banana-curd facepack tips)

दही और केले का मिक्चर झुर्रियां कम करता है, स्किन को मुलायम बनाता है और उसकी चमक बढ़ाता है. केले में थोड़ी मात्रा में दही मिलाकर पेस्ट बना लें, इसे चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें.

केला और ओट्स (banana-oats facepack tips)

साफ रंगत और ब्लैकहेड्स हटाने के लिए, आप ओट्स को पके केले के साथ मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. इस मिक्चर से चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज करें और पानी से धो लें.

केला और कच्चा दूध (banana-milk facepack tips)

चेहरे की रंगत निखारने और स्किन को गहराई से साफ करने के लिए 3 चम्मच कच्चे दूध में पका हुआ केला मैश करके मिलाएं. इस मिक्चर को चेहरे पर लगाएं, धीरे से मालिश करें, 5 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें. इससे रंगत में निखार आएगा और स्किन साफ, हेल्दी होगी.

VIEW ALL

Read Next Story