मालामाल कर देंगे लौंग के ये उपाय, दूसरों से भी कहेंगे आजमाएं

Sandhya Yadav
Sep 03, 2024

खाने का स्वाद बढ़ाती

लौंग का प्रयोग लगभग सभी घरों में किया जाता है. एक तरफ जहां यह खाने का स्वाद बढ़ाती है, तो दूसरी तरफ सेहत पर भी अच्छे असर डालती है.

लौंग का महत्व

ज्योतिष शास्त्र में भी लौंग का महत्व बताया गया है. हिंदू धर्म में पूजा-पाठ में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है.

मां दुर्गा को यह अर्पित की जाती

घर में बसी नकारात्मक ऊर्जा को भगाने में यह काफी कारगर मानी जाती है. साथ ही नवरात्रि की पूजा में मां दुर्गा को यह अर्पित की जाती है.

दीपक में डालकर पूजा

अगर आपके काम पूरे होते-होते अटक जाते हैं तो आपको हर सुबह केवल 2 लौंग आरती वाले दीपक में डालकर पूजा करनी है. कपूर में भी लौंग डालकर भी आरती की जा सकती है.

राहु-केतु के बुरे प्रभाव से बचाने

ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, राहु-केतु के बुरे प्रभाव से बचाने में लौंग काफी महत्व रखती है. इसे कम करने के लिए शनिवार को लौंग का दान करें. घर-परिवार खुश रहता है.

फूल वाली लौंग और एक कपूर

कई बार मन मारकर भी आपको कुछ काम करने पड़ते हैं. ऐसे में आपको एक फूल वाली लौंग और एक कपूर को एक साथ जलाएं और दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खाएं. इसके बाद आपको आपकी इच्छा के खिलाफ काम करना बंद हो जाएगा.

2 लौंग भी पूजा में अर्पित

अगर आप पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो उसे दूर करने के लिए माता लक्ष्मी को लाल गुलाब के साथ 2 लौंग भी पूजा में अर्पित करें.

धन लाभ के योग

इसके अलावा पैसों की कमी को दूर करने के लिए लाल रंग के कपड़े में 5 कौड़ियां और 5 लौंग बांध करके पैसा रखने वाली जगह पर रख दें. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story