साल का सबसे बड़ा परिवर्तन

देवगुरु बृहस्पति जब मीन राशि को छोड़कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे तो कई जातकों का भाग्योदय होता तो कई लोगों की तरक्की में बाधा आएगी. 27 नक्षत्रों में से तीन नक्षत्रों के स्वामी गुरु ग्रह का ये परिवर्तन सभी के जीवन में हलचल लाएगा. 22 अप्रैल को सुबह 3 बजकर 33 मिनट पर होने वाले इस गोचर का क्या प्रभाव सभी 12 राशियों पर होगा, चलिए बताते हैं आपको.

मीन

भावनाओं को छिपाकर रखें. गुस्से से बचें. दाम्पत्य सुख मिलेगा. रोजगार के नए मौके मिल सकते हैं. आय बढ़ेगी लेकिन इसके लिए स्थान परिवर्तन करना होगा.

कुंभ

मन में निराशा के भाव होंगे. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. संतान की तरफ से गुड न्यूज मिलेगी. सेहत को लेकर सावधान रहें. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी.

मकर

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. गुस्से से बचें. संतान सुख मिलेगा. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग हैं. जीवनसाथी से झगड़ा हो सकता है. ट्रांसफर के योग हैं. विदेश यात्रा के योग हैं.

धनु

निराशा हो सकती है. लेकिन ये कुछ समय की होगी. परिवार के साथ से शत्रुओं का विनाश होगा. धन प्रापित होगी, लेकिन भाई से विवाद हो सकता है. लंबी यात्रा के योग हैं.

वृश्चिक

आय में कमी और खर्च बढ़ेंगे. शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेगें. परिवार का सहयोग रहेगा. लेकिन रहन सहन में परेशानी हो सकती है. आत्मविश्वास भी कम हो सकता है.

तुला

मान सम्मान मिलेगा. लेकिन स्वभाव रूखा होगा. आत्मविश्वास चरम पर होगा. कार्यक्षेत्र का विस्तार होने का समय आ गया है. स्थान बदलने वाले हैं. बॉस का सहयोग रहेगा.

कन्या

नौकरी में तरक्की और आय में वृद्धि होगी. आय से स्त्रोत प्रभावित हो सकते हैं. नौकरी में बॉस की मदद मिलेगी. लेकिन खर्च नियत्रित करें.

सिंह

बोली कठोर होगी. संचित धन कम होगा. नौकरी में अफसरों का सहयोग रहेगा. तरक्की होगी. आय में वृद्धि होगी , वाहन सुख मिलेगा.

कर्क

संपत्ति में वृद्धि होगी. नौकरी में कार्यक्षेत्र बदलेगा. काम ज्यादा होगा. संतान की सेहत का ध्यान रखें. धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा और संपत्ति से आय के स्रोत बनेंगे.

मिथुन

मानसिक शांति लेकिन गुस्सा ज्यादा होगा. परिवार में सुख-शांति रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. ऑफिस में काम ज्यादा होगा. संतान की सेहत का ध्यान रखें, खर्चे बढ़ेंगे.

वृष

भावनाओं को काबू में करें. सुखद समाचार मिल सकता है. यश और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार में शांति रहेगी, वाहन सुख के साथ ही किसी राजनेता से भेंट हो सकती है.

मेष

आत्मसंयत रहें, धैर्य में कमी आएगी. गुस्से पर काबू करें. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम. नौकरी में अफसरों का सहयोग और स्थान परिवर्तन हो सकता है. अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story