Best wedding places in Rajasthan

वैसे तो राजस्थान डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए काफी फेमस जगह है. इसे भारत की टॉप जगहों में से एक माना जाता है.

Mar 28, 2023

Top Wedding Places in Rajasthan

राजस्थान में शादी को यादगार बनाने के लिए ऐतिहासिक, महल, किले, हवेलियां और राजसी ठाठ-बाठ जैसे आदर्श केंद्र हैं. यहां पर कई बॉलीवुड सितारों ने रॉयल अंदाज में शादी रचाई है.

Rajasthan best wedding places

शाही शादियों की बात आती है तो सबसे पहले राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग की जगह याद आती है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जगह लेकर आए हैं, जो कि आपकी शादी को भव्य और यादगार बनाने के लिए मदद कर सकती हैं.

Alwar : नीमराना किला पैलेस, अलवर

राजस्थान के अलवर में नीमराना किला पैलेस 15वीं सदी का हेरिटेज होटल है. यह जगह नए कपल की सबसे फेवरेट जगह में से एक है. यहां पर कई बिग फैट वेडिंग हो चुकी हैं.

Udaipur : देवी गढ़ किला उदयपुर

अरावली पर्वतमाला में पहाड़ी के ऊपर स्थित देवी गढ़ किला आपकी शादी को यादगार बनाने का बेस्ट ऑप्शन है. यह इतना ज्यादा शानदार है कि आपको लगेगा कि आप शाही युग में वापस आ चुके हैं. यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपका दिल जीत लेगी.

Jhunjhunu : कैसल मंडावा, मंडावा

ड्रीम वेडिंग के लिए राजस्थान का कैसल मंडावा सबसे बेस्ट है. यहां की भव्यता देखकर मेहमान सालों साल इस शादी को यहां नहीं भूल पाएंगे. यहां पर मेहमानों के लिए माला फूलों की बौछार, ऊंट की सवारी और पारंपरिक गीत संगीत का दमदार आयोजन किया जाता है.

तिजारा फोर्ट पैलेस अलवाड़ी

शादी को यादगार दमदार-शानदार बनाने के लिए तिजारा फोर्ट पैलेस से बेहतर शायद ही कोई ऑप्शन हो. यहां की पुरानी शैली की वास्तुकला हरे-भरे बगीचे ना केवल शादी को यादगार बनाते हैं बल्कि इनडोर-आउटडोर स्थानों पर कर्मचारियों का हाई लेवल आतिथ्य शादी की शोभा में चार चांद लगा देता है.

Jaipur : अलीला किला बिशनगढ़, जयपुर

ग्रेनाइट की पहाड़ी चोटी पर स्थित अलीला किला यहां होने वाली शादियों को शांत वातावरण उपलब्ध करवाता है. यहां मौजूद कर्मचारी शादी के लिए आने वाले कपल की हर रिक्वायरमेंट को पूरा करने के लिए रेडी रहते हैं. अगर अपनी शादी को रोमांस फुल और वैभव का बेहतरीन मिक्चर बनाना चाहते हैं तो इसको आप वेडिंग के लिए बिना किसी शक के चुन सकते हैं.

Jaipur : सुजानगढ़ राज महल जयपुर

राजस्थान में इस जगह की डेस्टिनेशन वेडिंग में सबसे ज्यादा डिमांड है. यहां की राजपूत और मुगल संस्कृति का अनोखा मेल देश ही नहीं, विदेशों को भी शादियों के लिए आकर्षित करता है. यहां शादी करने वाले कपल्स को राजस्थान की संस्कृति और पारंपरिक स्वाद दोनों को ही एंजॉय करने का मौका मिलता है.

Alwar : पहाड़ी किला केसरोली, अलवर

राजस्थान का पहाड़ी किला केसरोली यहां शादी करने वाले कपल और मेहमानों को समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, सुंदर परिवेश और दमदार कैटरिंग का अनुभव प्रदान करता है. यहां मेहमानों को और कपल्स को बहुत ही शानदार फैसिलिटी देखने को मिलती है. ड्रीम वेडिंग के लिए राजस्थान का पहाड़ी किला केसरोली बेहद शानदार ऑप्शन है.

VIEW ALL

Read Next Story