राजस्थान के 7वें उप मुख्यमंत्री

प्रेम चंद बैरवा राजस्थान के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और वर्तमान में राजस्थान के 7वें उप मुख्यमंत्री हैं.

भाजपा के समर्पित सदस्य

प्रेम चंद बैरवा भाजपा के समर्पित सदस्य हैं. इन्होंने दूदू निर्वाचन क्षेत्र में दिग्गज नेता के रूप में अपनी पहचान मजबूत कर ली है.

बाबूलाल नागर के खिलाफ जीत

प्रेम चंद बैरवा ने 116,561 वोटों से बाबूलाल नागर के खिलाफ उन्होंने जीत हासिल किया है. जो 2013 के चुनावों में उनकी पिछली चुनावी सफलता पर भी आधारित है.

गांव

डॉ. प्रेम चंद बैरवा मोजमाबाद तहसील के श्रीनिवासपुरा गांव के निवासी हैं.

राजनीतिक यात्रा

उन्होंने 1995 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ अपनी राजनीतिक यात्रा का शुभारंभ किया है.

संगठन के प्रमुख

डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने दूदू ब्लॉक संगठन के प्रमुख के रूप में. 2000 में वार्ड 15 से जीत से सफल राजनीतिक करियर की शुरुआत की.

महत्वपूर्ण योगदान

इन वर्षों में, बैरवा ने भाजपा की संगठनात्मक ताकत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और जिला पंचायत सदस्य सहित महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है. विभिन्न चुनावों में प्रेम चंद बैरवा की लगातार सफलता उनकी चुनावी क्षमता को उजागर करती है.

निरंतर योगदान

2008 में दूदू ब्लॉक भाजपा के अध्यक्ष के रूप में प्रेम चंद बैरवा ने जीत और पार्टी में उनका निरंतर योगदान भाजपा सिद्धांतों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और मतदाताओं से जुड़ने की उनकी क्षमता को रेखांकित करता है.

कनेक्टिविटी

राजस्थान के आगामी उपमुख्यमंत्री के रूप में, बैरवा राज्य के शासन और विकास में योगदान देने के लिए अपने अनुभव और जमीनी स्तर की कनेक्टिविटी लाने के लिए तैयार हैं.

शिक्षा

प्रेम चंद बैरवा ने 2010 में उन्होंने अपनी पीएच.डी. पूरी की. राजस्थान विश्वविद्यालय में. इसके अलावा उन्होंने एम.फिल की पढ़ाई भी की.

परिवार

प्रेम चंद बैरवा के पिता राम चन्द्र बैरवा हैं .प्रेम चंद बैरवा के एक बेटा और तीन बेटियां हैं.और पत्नी निरयानी है.

VIEW ALL

Read Next Story