शादी ब्याह में देरी

5 गोमती चक्र और एक हल्दी की गांठ लेकर घर के मंदिर में स्थापित करें. रोज पूजा करें फिर कार्तिक मास की समाप्ति के बाद पीली पोटली में बांधकर अपने पास रखें.

Pragati Awasthi
Oct 30, 2023

बिजनेस में तरक्की के लिए

कार्तिक महीने के दौरान आप किसी मंदिर में घी का दान करें और भगवान के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना करें.

करियर में ग्रोथ

पूरे कार्तिक मास के दौरान विष्णु मंदिर जाएं और घी का दीपक जलाएं. साथ ही 'ऊँ नमो भगवते नारायणाय', मंत्र का 11 बार जप करें

लव मैरिज

कार्तिक महीने के दौरान स्नान आदि के बाद तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं और दोनों हाथ जोड़कर आशीर्वाद लें. भगवान विष्णु को पीले पुष्प अर्पित करें.

वैवाहिक सुख शांति

कार्तिक महीने के दौरान तुलसी जी के पौधे के चारों ओर चार केले के पत्तों से सुंदर मंडप बनाएं. तुलसी जी को लाल चुनरी चढ़ाएं. रोजाना पूजा करं और घी का दीपक जलाएं.

जीत

कार्तिक महीने के दौरान स्नान आदि के बाद भगवान विष्णु जी को चंदन का तिलक लगाएं साथ ही ताजे पीले फूल चढ़ाएं

सेहतमंद

कार्तिक महीने के दौरान स्नान आदि से निवृत्त होकर, साफ कपड़े पहनकर, तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाएं और 'ऊँ नमो भगवते नारायणाय' बोलते हुए 5 बार तुलसी माता से प्रार्थना करें.

वैवाहिक प्रेम

कार्तिक महीने के दौरान तुलसी के पौधे की सेवा करें. तुलसी के पौधे में रोज जल चढ़ाएं और उसकी देखभाल करें और तुलसी के आस-पास के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखें.

सुख समृद्धि

कार्तिक महीने के दौरान भगवान श्रीविष्णु की विधि पूर्वक पूजा करें और श्री विष्णु जी के मंत्र का 108 बार जप करें. मंत्र है- 'ऊँ नमो भगवते नारायणाय'.

धन प्राप्ति

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो कार्तिक महीने के दौरान स्नान के बाद तुलसी के पौधे के साथ ही केले के पौधे में भी जल चढ़ाएं और तने पर हल्दी का लेप लगाएं.

VIEW ALL

Read Next Story