हल्दी क्यों है खास

मन में शुद्धता को बनाए रखने में कारगर हल्दी आपको सौभाग्यवती बना सकती है. इसके लिए हर दिन नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी जरूर डालें. ऐसा करने पर गुरु के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिल सकती है और गणपति की कृपा बनी रहती है.

Zee Rajasthan Web Team
May 05, 2023

जल्दी शादी के लिए

जल्दी शादी के लिए नियमित रूप से हल्दी के पानी से स्नान करना चाहिए. बस नहाने के पानी में इस्तेमाल ना कर पायें तो फिर हर गुरुवार को भगवान विष्णु को हल्की का तिलक लगाएं जिससे आपको हल्दी जल्दी लगेगा और अच्छा पति मिलेगा.

बीमारी से बचाएं

बीमारियों से खुद को और परिवार को बचाने के लिए हल्दी का प्रयोग करें. हल्दी की एक चुटकी पानी में डालने से उससे नहाने पर हल्दी के एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण आपकी स्किन को फायदा देते हैं. दाग धब्बों की परेशानी दूर होती है और स्किन में चमक आती है.

हल्दी है अच्छी

हल्दी को पानी में ज्यादा नहीं बल्कि सिर्फ चुटकी भर डालने भर से नियमित इस पानी से नहाने पर घर में सौभाग्य बना रहता है. परिवार के सदस्य भी रोग मुक्त रहते हैं और किस्मत का साथ मिलता है. (ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

हिंदू धर्म में हल्दी

हिंदू धर्म में हल्दी का महत्वपूर्ण स्थान है. ये ही वजह है की हर धार्मिक आयोजन पर इसका प्रयोग जरूर होता है. ज्योतिष शास्त्र में हल्दी का संबंध गुरु ग्रह से हैं. जो सौभाग्य दिलाते हैं. ऐसे में आज आपको बताते हैं हल्दी के वो ज्योतिषीय उपाय जो आपको समृद्धि और सौभाग्य दोनों देंगे.

VIEW ALL

Read Next Story